कोरोना कोहराम: जबलपुर लॉक डाउन, अलर्ट जारी
कोरोना कोहराम: जबलपुर लॉक डाउन, अलर्ट जारी Priyanka Yadav -RE
मध्य प्रदेश

कोरोना कोहराम: जबलपुर लॉक डाउन, अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है, जबलपुर में दो परिवार के चार मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित चार मरीजों के मिलने के बाद शहर को दो दिन के लिए ‘लॉकडाउन’ करने के साथ ही प्रशासन द्वारा सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश भर में इसकों लेकर प्रशासन का अलर्ट जारी है।

कल कोरोना से संक्रमित चार मरीज मिलने के बाद ऐहतियातन शहर को आज से दो दिन कि लिए ‘लॉकडाउन’ किया गया है।
जिला कलेक्टर भरत यादव ने बताया-

सभी एहतियाती कदम भी उठाए :

इसके अलावा सभी एहतियाती कदम भी उठाए गए हैं। व्यापारियों द्वारा भी एहतियातन अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे गए हैं। शैक्षणिक संस्थानों में पहले ही इसको लेकर अवकाश घोषित किया जा चुका है। कोरोना संक्रमित पाए गए चारों लोगों में एक ही परिवार के तीन व्यक्ति दुबई से लौटे हैं और एक अन्य विद्यार्थी है, जो जर्मनी से लौटा है। इन चारों व्यक्तियों के नमूनों की रिपोर्ट कल शाम लैब से प्राप्त हुयी, जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। पीड़ित के सभी मिलने जुलने वालों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है, ताकि आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जा सकें।

प्रदेश भर में 53 संभावित प्रकरणों के सेंपल जांच के लिए पुणे, नागपुर, भोपाल एम्स और एनआईआरटीएच जबलपुर भेजे गए थे। इनमें से 37 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। चार सेंपल जो कल पॉजीटिव पाए गए, जबलपुर के हैं। बारह की रिपोर्ट आना अभी शेष है। मध्यप्रदेश में एक हजार से कुछ अधिक यात्रियों की पहचान हुयी है, जो कोरोना प्रभावित देशों से मध्यप्रदेश में लौटे हैं। इनमें से लगभग छह सौ यात्रियों को उनके ही घरों में आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा लगभग चार सौ यात्रियों का सर्विलेंस का कार्य पूरा हो गया है।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT