कुलपति Dr. T N Dubey ने दिया इस्तीफा
कुलपति Dr. T N Dubey ने दिया इस्तीफा Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति Dr. T N Dubey ने दिया इस्तीफा

Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच जबलपुर में स्थित मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी (Jabalpur Medical Science University) के कुलपति डॉ. टीएन दुबे ने इस्तीफा दे दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को Dr. T N Dubey ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है।

मार्कशीट घोटाला सामने आने के बाद छोड़ा पद :

दरअसल, जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में मार्कशीट घोटाले के आरोप सामने आए हैं, आरोप है कि यूनिवर्सिटी में उन छात्रों को भी पास कर दिया गया, जिन्होंने कभी परीक्षा ही नहीं दी, मार्कशीट घोटाला सामने आने के बाद कुलपति टी एन दुबे ने इस्तीफा दे दिया है।

विश्वास सारंग कुलपति डॉ. टीएन दुबे से नाराज चल रहे थे:

बताते चले कि लगातार विवादों में रहे टी एन दुबेपर कई गंभीर आरोप लगे है, बताया जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी कुलपति की लगातार मिल रही शिकायतों से नाराज थे, जबलपुर में स्थित मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के बारे में लगातार उनके पास शिकायतें पहुंच रहीं थीं।

मंत्री परीक्षा नियंत्रक सहित 4 अधिकारियों को हटा चुके हैं

इससे पहले चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग परीक्षा नियंत्रक सहित चार अधिकारियों को हटा चुके हैं। गड़बड़ियों के कारण परीक्षा कराने वाली कंपनी माइंड लॉजिक इंफ्राटेक पर भी कार्रवाई की गई थी, इसके साथ ही विश्‍वविद्यालय परिसर में नए नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि ऐेसे कई नाम हैं जो कुलपति दौड़ में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से कई कॉलेज संबद्ध हैं, इस यूनिवर्सिटी से संबंद्ध कॉलेजों में कई छात्र शिक्षारत हैं, विश्वविद्यालय राज्य के सारे मेडिकल, डेंटल, नर्सिंग, पैरामेडिकल, आर्युवेद, होमियोपैथी, यूनानी, योगा कॉलेजों का प्रशासकीय संस्था है, जो अब फर्जी मार्कशीट घोटाले के आरोपों में घिर गई है बताते चलें कि एमपी सरकार ने पहले ही ऐलान किया था कि जांच में दोषी पाए जाने पर किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT