बैठक को संबोधित करते कलेक्टर
बैठक को संबोधित करते कलेक्टर Raj Express
मध्य प्रदेश

Jabalpur : स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्यप्रदेश। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर कलेक्टर सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री रिजु बाफ ना, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, राजेश बाथम, शेरसिंह मीणा, विमलेश पन्द्रों सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा कि 15 अगस्त हर्षोल्लास के साथ गरिमामय रूप कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाये। कोविड को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस पर जिले का मुख्य समारोह राईट टाउन स्थित पं रविशंकर शुक्ल क्रीड़ांगन में आयोजित किया जायेगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, पुलिस, होमगार्डस, एसएएफ इत्यादि द्वारा परेड किया जायेगा। मुख्यमंत्री के संदेश वाचन किया जायेगा। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि मुख्य समारोह के पहले सभी शासकीय कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाये।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि स्वत्रंतता दिवस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को शामिल नहीं किया जाये। प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था के साथ मास्क, सेनेटाइजर की अनिवार्य व्यवस्था हो साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाये। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य सार्वजनिक भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व की इमारतों पर 14 एवं 15 अगस्त की रात में प्रकाश व्यवस्था हो। इस पर होने वाले व्यय संबंधित विभाग अपने बजट से करें। कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, कारगिल में शहीद हुए सैनिकों के परिवारजनों एवं लोकतंत्र सेनानियों को घर जाकर शाल, श्रीफ ल से सम्मानित किया जाये। कलेक्टर ने कहा स्टेडियम में जाकर पुलिस व तहसीलदार व नगर निगम के अधिकारी व्यवस्था देखें। परेड की तैयारी सुनिश्चित करायें। मंच, ग्राउंड, पेयजल, साफ. सफ ाई आदि सभी व्यवस्था अच्छी हो। परेड की रिहर्सल करें लेकिन सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। एनसीसी के बड़े ब'चे कार्यक्रम में आ सकते हैं। इस दौरान बैठक आमंत्रण कार्ड, उद्घोषणा की व्यवस्था, पुरस्कार आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर शेरसिंह मीणा को बनाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT