क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने की फैक्टरी पर मारा छापा
क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने की फैक्टरी पर मारा छापा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, 45 किलो घी जब्त

Author : Deepika Pal

जबलपुर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां थमने लगा है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच कई मुद्दों के साथ अप्रत्याशित घटनाओं का सिलसिला भी जारी है इस बीच ही आज यानि रविवार को क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है जहां से दबिश देकर 45 किलो तैयार घी जब्त किया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला जबलपुर क्षेत्र का है जहां नकली घी की सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच और संजीवनी नगर की टीम ने भूकंप कॉलोनी में दबिश दी। वहीं कार्रवाई करते घी जब्त किया। बताया जा रहा है कि, आरोपी किराए के दो कमरों में प्रतिदिन 40 से 50 किलो घी तैयार करता था। जहां खुले और पैकिंग में घी तैयार करने के बाद दुकान और कॉलोनियों में फेरी लगाकर होम डिलिवरी करता था। आरोपी विजय गुप्ता 36 वर्ष रीवा का रहने वाला है। जो किराए के मकान में रहता था।

25 से 30 लाख रुपए की कमाई कर चुका है आरोपी विजय

इस संबंध में बताते चलें कि, पुलिस द्वारा जब मामले को लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने बताया कि वह तीन साल पहले नकली घी बनाने का काम शुरू किया। पहले पांच किलो घी बनाता था। जिसे बढ़ाकर 50 किलो तक बनाने लगा। साथ ही अब तक आरोपी ने 25 से 30 लाख रुपए कमाए होंगे। संजीवनी नगर थाने में उसके खिलाफ धारा 420, 272 भादवि, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 51, 52, 26 (2) (प) का केस दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT