संभागायुक्त ने की उपचार के लिए किये गये इंतजामों की समीक्षा
संभागायुक्त ने की उपचार के लिए किये गये इंतजामों की समीक्षा Social Media
मध्य प्रदेश

संभागायुक्त ने की उपचार के लिए किये गये इंतजामों की समीक्षा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी ने आज मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए यहां कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए किये गये इंतजामों की समीक्षा की।

संभागायुक्त ने बैठक में मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कोरोना के मरीजों के चल रहे उपचार के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। श्री चौधरी ने कोरोना के मरीजों का बेहतर से बेहतर उपचार करने के निर्देश चिकित्सा अधिकारियों को दिये । उन्होंने कोरोना से बड़ी संख्या में स्वस्थ हुए मरीजों का उल्लेख करते हुए जबलपुर में रिकवरी रेट को काफी बेहतर बताया ।

साथ ही कहा कि दूसरी गम्भीर बीमारियों से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स के उपचार में और ज्यादा ध्यान दिया जाये ताकि डेथ रेट को कम से कम किया जा सके। श्री चौधरी ने इस मौके पर भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध चिकित्सा उपकरणों एवं मानव संसाधन की उपलब्धता का ब्यौरा भी लिया।

बैठक में बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में कोरोना सस्पेक्टेड मरीजों के लिये सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में अलग 20 बिस्तरों का आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। पहले ऐसे मरीजों को मेडिकल कॉलेज के मुख्य बिल्डिंग में बनाये गये सस्पेक्टेड वार्ड में ही भर्ती किया जाता था। इसी तरह कोरोना संक्रमित पाये गये बच्चों के इलाज के लिये भी मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक वार्ड में अलग से व्यवस्था की गई है। बैठक में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. प्रदीप कसार, अधीक्षक डॉ. राजेश तिवारी, डॉ. जीतेन्द्र भार्गव भी मौजूद थे ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT