करंट की चपेट में आने से हाथी की दर्दनाक मौत
करंट की चपेट में आने से हाथी की दर्दनाक मौत Social Media
मध्य प्रदेश

करंट की चपेट में आने से हाथी की दर्दनाक मौत, सूअर मारने के लिए बिछाए थे तार

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। कोरोना के बीच मध्यप्रदेश में लगातार हादसों की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर से सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक करंट की चपेट में आया बेजुबान हाथी। मिली जानकारी के मुताबिक कान्हा के जंगल से भटक कर जबलपुर पहुंचे दो हाथियों में से एक हाथी की करंट की चपेट में आ जाने से दर्दनाक मौत हो गई हैं। इस मामले में वन विभाग की टीम ने दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि डुंगरिया मोहास के दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी।

हाथी बलराम का शव मिला मोहास में नहर किनारे :

मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा जंगल से भटक कर हाथियों का झुंड कान्हा में आया था, सितंबर में हाथियों का झुंड मंडला के जंगल में पहुंचे और दो महीने तक वहीं रहे। ग्रामीणों द्वारा दिए गए नाम के राम-बलराम हाथी भटक कर जबलपुर की ओर निकल आए, जबकि अन्य हाथी लौट गए। राम और बलराम की जोड़ी में से एक हाथी बलराम का शव शुक्रवार को मोहास में नहर किनारे मिला, जबकि अभी हाथी राम का पता नहीं चल रहा।

कैसे हुआ ये हादसा :

बता दें कि जानकारी के मुताबिक राम और बलराम की जोड़ी में से एक हाथी बलराम की करंट से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जंगली सूअर मारने के लिए करंट के तार बिछाए गए थे, लेकिन इस तार की चपेट में हाथी आ गया। हाथी के सूंड में करंट लगाने से हाथी की मौत हो गई, करंट लगने के बाद हाथी लगभग 200 मीटर आगे आकर गिरा था, वहीं दूसरा हाथी 36 घंटे बाद भी लापता, लापता दूसरे हाथी राम की तलाश में कई अफसर-कर्मी जुटे हुए हैं।

वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक-

हाथी बलराम की करंट से हुई मौत मामले में वन विभाग टीम ने रात मेें ही डुंगरिया मोहास निवासी दोनों आरोपियों पंचम आदिवासी और मुकेश पटेल को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे जंगली सूअर का शिकार करने के लिए बिजली के तार बिछाए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT