Jabalpur News
Jabalpur News Social Media
मध्य प्रदेश

Jabalpur: खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए 1 हजार किलो सौंफ जब्त की, दूध डेयरी पर भी छापा मारा

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • MP में नकली एंव मिलावटी खाद्य पदार्थों का कारोबार तेज

  • ऐसे में खाद्य विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही

  • खाद्य विभाग द्वारा जबलपुर के कई प्रतिष्ठानों पर दबिश दी गई

Jabalpur News: एमपी में नकली एंव मिलावटी खाद्य पदार्थों का कारोबार तेज हो गया है, ऐसे में खाद्य विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कार्रवाई करते आज खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा जबलपुर के कई प्रतिष्ठानों पर दबिश दी गई।

जबलपुर में खाद्य विभाग ने 1 हजार किलो सौंफ की जब्त:

मिली जानकारी के मुताबिक, खाद्य विभाग की टीम ने चंडाल भाटा स्थित ट्रांसपोर्ट व्यवसाय के यहां पर छापामार कार्रवाई के दौरान 1 हजार किलो सौंफ जब्त की। इसके साथ ही खाद्य विभाग की टीम ने दूध डेयरी पर भी छापा मार कार्रवाई की।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया-

खाद्य सुरक्षा अधिकारी (Food Safety Officer) पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि, डेयरी और अन्य प्रतिष्ठानों से कलेक्ट किए गए सैंपल को जांच के लिए भोपाल भेजा जा रहा जिसकी रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बीते दिनों ही मुरैना में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई थी, खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका को लेकर खाद्य विभाग की टीम ने दो डेयरियों पर छापा मारा था। इस दौरान दो डेयरियों से 11.43 लाख रुपए का 2200 लीटर घी और 19 डलिया मावा जब्त किया था। वहीं टीम ने नाध्य डेयरी, लाल सिंह तोमर मावा विक्रेता और प्रहलाद डेयरी के रजिस्ट्रेशन लाइसेंस निरस्त किए थे।

खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर कठोर कार्रवाई हो: संभागायुक्त

बताते चलें कि, एमपी के कई जिलों में नकली दूध, पनीर, मावा,घी और मसाले जैसे आइटम सप्लाई करने वाले माफिया सक्रिय हो गए हैं, ऐसे में संभागायुक्त ने कहा है कि, खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर कठोर कार्रवाई हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT