गोल्ड लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा
गोल्ड लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर: गोल्ड लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा, निजी कंपनी पर लगा आरोप

राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। गोल्ड लोन के नाम पर गोरखपुर स्थित निजी फाईनेंस कम्पनी पर फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। इसमें आरोपित तौर पर जबलपुर स्थित फाईनेंस कम्पनी के आला पदाधिकारियों के खिलाफ करोड़ों का घोटाला किया गया। ईएसओ इंडिया की ओर से की गई शिकायत के अनुसार मामला सामने आने के पश्चात फर्जी आरोप लगाते हुए आनन-फानन में शाखा प्रबंधक को निष्कासित कर मामले को दबाने की कोशिशें की जा रही हैं, उपरोक्त मामले को लेकर अखिल भारतीय इंजीनियरिंग छात्र संगठन, ईएसओ द्वारा वित्त मंत्रालय से लेकर पुलिस महानिदेशक व आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को लिखित शिकायत भेजकर कार्यवाही की मांग की गई है।

शिकायत की जानकारी देते हुए ईएसओ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रवीण सिंह ने बताया कि केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री, निदेशक भारतीय रिजर्व बैंक, गृहमंत्री मप्र शासन, पुलिस महानिदेशक, पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को लिखित शिकायत में बताया गया कि गोरखपुर स्थित निजी फाइनेंस लिमिटेड कम्पनी के उप शाखा प्रबंधक एवं कैशियर द्वारा शाखा प्रबंधक के फर्जी हास्ताक्षर करके गोल्ड लोन की राशि न चुकाने पर गोल्ड की नीलामी करने की बजाय बड़ी हुई गोल्ड की कीमत को हड़पने के उद्देश्य से लाखों रुपयों का गमन शाखा प्रबंधक की जानकारी के बिना फर्जी हस्ताक्षर करके अपनी निजी खातों में डालकर लाखों का चूना लगाया गया।

इस कम्पनी में कई तरह से इसी प्रकार के फर्जी कार्य लगातार किये जा रहे हैं, जैसे ही ईएसओ इंडिया ने इस मामले को गंभीरता से उठाया तो आनन-फानन में शाखा प्रबंधक पर फर्जी आरोप लगाते हुए निष्काषित कर दिया गया, जबकि इस पूरे घोटाले के आरोपियों को बचाते हुए इस मामले को दबाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उपरोक्त मामले की शिकायत शाखा प्रबंधक द्वारा पुलिस अधीक्षक सहित कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों को पूर्व में ही कर दी गयी थी, फिर भी दोषियों पर कार्यवाही नहीं की गयी। शिकायती पत्र में संगठन की ओर से इस मामले की गंभीरता से जांच करने और दोषियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग की गई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT