हनुमान जी का जन्म महोत्सव
हनुमान जी का जन्म महोत्सव  RE Jabalpur
मध्य प्रदेश

Jabalpur News : एक टन के महा लड्डू प्रसादम और असंख्य दीपों के साथ मनेगा हनुमत लला का जन्म महोत्सव

Aashish Vishwakarma

जबलपुर, मध्यप्रदेश। शहर में संकट मोचन हनुमान जी का जन्म महोत्सव संस्कारधानी में भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारियां शुरू हो गई है। उपनगरीय क्षेत्र गढ़ा के पचमठा परिसर के हनुमान मंदिर में इस वर्ष भी श्री हनुमत लला को एक टन के महा लड्डू प्रसादम का विशेष भोग अर्पित किया जाएगा। जिसे तैयार करने के लिए नागपुर के विशेष हलवाई शहर पहुंचेंगे। इसके साथ ही हनुमान जन्म महोत्सव की पूर्व संध्या 5 अप्रैल को नर्मदा जल और आटे से निर्मित असंख्य दीपों की रोशनी से पचमठा मंदिर परिसर जगमग होगा।

आयोजक श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति और महिला मंडल ने इसके लिए जोरदार तैयारियां शुरू

आयोजक श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति और महिला मंडल ने इसके लिए जोरदार तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिनांक 2 अप्रैल से 6 अप्रैल 2023 तक विविध कार्यक्रमों के भी आयोजन होंगे, जिसमें सामूहिक हनुमान चालीसा का आयोजन प्रमुख है। हनुमान जन्म महोत्सव 6 अप्रैल को प्रात: 6:00 बजे अभिषेक, सुंदरकांड और हवन का आयोजन होगा, जबकि रात्रि 9:00 हनुमत लला को छप्पन भोग अर्पित कर सभी की सुख समृद्धि की कामना के लिए महाआरती का विशेष आयोजन होगा।

23 वर्षों से भव्यता के साथ हनुमान जन्म महोत्सव का आयोजन करते आ रहा है

1 टन के महा लड्डू प्रसादम के दर्शन भक्त 2 से 6 अप्रैल तक प्रतिदिन कर सकेंगे जबकि महा लड्डू प्रसादम का वितरण हनुमान जन्म महोत्सव 6 अप्रैल को दोपहर 12:00 बजे से किया जाएगा। श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति और महिला मंडल बीते 23 वर्षों से भव्यता के साथ हनुमान जन्म महोत्सव का आयोजन करते आ रहा है, बीते वर्ष भी समिति ने हनुमान जी को एक टन का महा लड्डू प्रसादम अर्पित किया था जिसका प्रसाद स्थानीय और देशभर के भक्तों में वितरित हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT