Jabalpur: फैक्ट्री पर छापा
Jabalpur: फैक्ट्री पर छापा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

नकली रसगुल्ले और जीरे की फैक्ट्री पर छापा, टीम ने बाप-बेटे को किया गिरफ्तार

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। जहां लगातार बढ़ती जा रही महंगाई से जनता परेशान है वहीं इस बीच दुकानदार द्वारा मांगी गई कीमत दिए जाने के बावजूद बाज़ार से शुद्ध खाद्य वस्तुएं प्राप्त नहीं हो रही हैं, इन दिनों जिस प्रकार नक़ली व मिलावटी वस्तुओं का उत्पादन करने तथा उन्हें बाज़ार में बेचने का दौर चल रहा है, अब मिलावट खोरी ताजा मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर से सामने आया है।

क्या है पूरा मामला :

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला जबलपुर का है, जबलपुर में क्राइम ब्रांच ने ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली रसगुल्ला पाउडर और जीरे की पैकिंग करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, टीम ने फैक्ट्री चलाने वाले बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच को मिली थी नकली फैक्ट्री की सूचना

बता दें कि क्राइम ब्रांच को नकली फैक्ट्री की सूचना मिली थी, त्रिवेणी ग्रीन रेसीडेंसी पीपी कॉलोनी ग्वारीघाट निवासी अशोक अपने बेटे के साथ मिलकर इस गोरखधंधे को संचालित कर रहा था। क्राइम ब्रांच ने ग्वारीघाट पुलिस के साथ पोलीपाथर में तो लार्डगंज पुलिस के साथ मिलकर श्रीनाथ की तलैया में एक साथ दबिश दी, आरोपी ने टीम को वरदान और सोना नाम से रसगुल्ले का पाउडर बनाने और श्रीओम के नाम से जीरे की पैकिंग का रजिस्ट्रेशन संबंधी दस्तावेज पेश किए।

बता दें कि टीम ने बड़ी मात्रा में रसगुल्ला पाउडर और जीरा के तैयार पैकेट जब्त किए, मौके पर रॉ मेटेरियल के तौर पर स्टोर कई बोरी सूजी, 15 बोरी मैदा, 35 बोरी मिल्क पाउडर, 04 बोरी सोडा, 29 बोरी जीरा, 25 पैकेट कोकोनट बूरा, 75 कट्‌टा डालडा, 30 बोरियों में भरे हुए ब्रांडेड कंपनियों के खाली रैपर मिले। वह खाद्य विभाग की मौजूदगी में फैक्ट्री के ऑफिस को सील करने की कार्रवाई की गई।

आपको बताते चलें कि, प्रदेश के कई जिलों में खाद्य सामग्री में निरंतर मिलावट कर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है, बता दें कि कोरोना संकट के बीच भी बेखौफ खाद्य सामग्री में मिलावट खोरी का धंधा जोरों पर चल रहा है। इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं, नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- नकली घी फैक्ट्री पर मारा छापा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT