लॉकडाउन में राहत के साथ पटरी पर आया शहर विकास,
लॉकडाउन में राहत के साथ पटरी पर आया शहर विकास,  Social Media
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन में राहत के साथ पटरी पर आया शहर विकास, निर्माण कार्य शुरू

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमित मामलों से जहां प्रदेश की रफ्तार थम सी गई है वहीं अधूरे पड़े कार्य की पूरा करने के लिए सरकार द्वारा रणनीति बनाई जा रही है, जिसके चलते ही मध्यप्रदेश के लोक निर्माण विभाग द्वारा जबलपुर संभाग के कटनी, मण्डला, बालाघाट और नरसिंहपुर जिले में 5807 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 6 सड़कों के निर्माण और एक हवाई पट्टी के उन्नयन एवं विद्युतीकरण कार्य की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जबलपुर ने बताया कि मण्डला जिलों में 2767 लाख 42 हजार लागत से 6 सड़कों का निर्माण और एक हवाई पट्टी के उन्नयन एवं विद्युतीकरण कार्य किया जा रहा है। मंडला जिले के घुघरी दानीटोला से पीपरदोन, घुघरी सलवाह मार्ग से खमतरा मार्ग और सहजपुरी नंदराम नैगवां-झांझपीपर मार्ग का निर्माण 981 लाख 27 हजार रुपये से होगा।

मण्डला जिले में ही मझगांव से तेंदुवार, जिल्हेटा से पद्दीकोना और सिकोसी से भानपुर मार्ग का निर्माण 620 लाख 67 हजार रुपये से और मंडला जिले के ग्राम ग्वारा में स्थित शासकीय हवाई पट्टी के उन्नयन और विद्युतीकरण का कार्य 1165 लाख 48 हजार की लागत से किया जाना है।

इसी प्रकार नरसिंहपुर जिला में 1254 लाख 24 हजार लागत से दो सड़कों का निर्माण किया जायेगा। इनमें 654 लाख 51 हजार से चारगांव कला से इकलोरी मार्ग और 599 लाख 73 हजार से एन.एच.-26 से बरमानखुर्द सी.सी. मार्ग का निर्माण किया जायेगा।

इसी तरह कटनी जिले की चिरूहली कारीबराह सड़क का निर्माण 855 लाख 71 हजार लागत से और बालाघाट जिले में 959 लाख 51 हजार की लागत से मिरगपुर गुडरू, मोहगांव, विरसोला झंझागी, आगरवाड़ा, नंदलेसरा, अगासी मार्ग का निर्माण किया जायेगा। इन सभी सड़कों के निर्माण के लिये समय-सीमा निर्धारित की गई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT