जबलपुर : कार नदी में समाई
जबलपुर : कार नदी में समाई Social Media
मध्य प्रदेश

MP: नर्मदा में पूर्वजों का तर्पण करने पहुंचे परिवार की कार नदी में समाई, बच्चों को लोगों ने बचाया

Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। 10 सितंबर से शुरू हुए पितृपक्ष 25 सितंबर को समाप्त होंगे, 15 दिन चलने वाले पितृ पक्ष में अपने पूर्वजों के लिए पिंडदान कर्म, तर्पण और दान आदि किया जाता है। ऐसे में पूर्वजों को जल अर्पण करने को लेकर जिले भर के छोटे-बड़े तालाब घाटों व नदियों में लोग पहुंच रहे है। इस बीच मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक हादसे की खबर सामने आई है, यहां नर्मदा में पूर्वजों का तर्पण करने पहुंचे परिवार की कार अचानक नदी में समा गई है।

घाट किनारे खड़ी कार नदी में डूबी-

मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित नर्मदा नदी में पूर्वजों का तर्पण करने पहुंचे परिवार के साथ हादसा हो गया। सागर से आए परिवार की कार घाट की ढलान पर खड़ी थी, तभी कार लुढ़कते हुए नर्मदा नदी में चली गई। कार में सवार बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंच गए, जिन्होंने किसी तरह बच्चों को बाहर निकाला।

मिली जानकारी के मुताबिक सागर निवासी परिवार पूर्वजों की तर्पण पूजा के लिए बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के छरउआ घाट अपनी कार से पहुंचे थे और कार को घाट की ढलान पर खड़ी कर नदी में तर्पण करने चले गए। पूजन के दौरान कार में अपने दो बच्चों को बैठा गए थे। नदी किनारे खड़ी कार अचानक चल दी और कार नदी के अंदर चली गई। कार पानी में जाते ही चीख पुकार मच गई। आसपास खड़े लोगों ने तत्परता दिखाते हुए कार से दोनों बच्चों को बाहर निकाल लिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से कार को पानी के बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि हैंडब्रेक फेल होने से कार लुढकते हुए नर्मदा नदी में चली गई। इस मामले में पुलिस सहित घाट में मौजूद लोगों ने कार मालिक को फटकार लगाते हुए कहा कि कार ढलान में खड़ी कर अपने बच्चों को अंदर ही बैठा दिया। बच्चों ने हैंड ब्रैक हटा दिया। हादसे में बच्चों की जान के साथ घाट के नीचे बैठे अन्य लोगों की जान भी जा सकती थी।

जानकारी के लिए बताते चलें कि, इससे पहले भी जबलपुर में ऐसा हादसा हो चुका है। जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा हो गया था। यहां गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए लेकर आया लोडिंग वाहन अनियंत्रित होकर हिरण नदी में समा गया था। ऐसे में लोडिंग वाहन में पीछे बैठा बालक नदी में डूबने लगा, तभी ग्रामीणों ने किसी तरह नदी में कूदकर बालक को बचा लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT