राधा कृष्ण मंदिर में सीएम शिवराज ने की पूजा-अर्चना
राधा कृष्ण मंदिर में सीएम शिवराज ने की पूजा-अर्चना Social Media
मध्य प्रदेश

Janmashtami 2022: भोपाल के बरखेड़ी स्थित राधा कृष्ण मंदिर में सीएम शिवराज ने की पूजा-अर्चना

Priyanka Yadav

Janmashtami 2022: प्रदेशभर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास छाया हुआ है, मंदिरों में श्रीकृष्‍ण के जन्‍मोत्‍सव से जुड़े अनेको कार्यक्रम चल रहे हैं। इस बीच आज सीएम शिवराज भोपाल के बरखेड़ी स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल हुए। यहां सीएम चौहान ने बाल-गोपाल की पूजा कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और शांति के लिए प्रार्थना की।

सीएम ने किया बाल गोपाल का पूजन :

इस पावन अवसर पर आज मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर में बरखेड़ी के अहीरपुरा में स्‍थित राधाकृष्‍ण मंदिर पहुंचे और बाल-गोपाल की पूजा-अर्चना की। मंदिर के पुजारियों ने मंत्रोच्‍चार के साथ विधि-विधानपूर्वक पूजन संपन्‍न कराया। यहां मुख्यमंत्री चौहान ने पालकी में विराजमान बाल गोपाल को शोभा यात्रा के रथ पर विराजित किया। सीएम शोभा यात्रा में सम्मलित हुए।

सीएम ने भगवान श्रीकृष्ण से प्रदेशवासियों पर अपना आशीर्वाद और कृपा बनाये रखने की प्रार्थना की। उन्होंने प्रदेशवासियों का मंगल और कल्याण होने की कामना करते हुए कहा कि आज यही संकल्प लेते हैं कि दुष्टों का दमन और जनता का उद्धार करेंगे। उन्होंने कहा भगवान श्रीकृष्ण ने भी यही कहा है कि अत्याचार करने वाला कितना ही सगा रिश्तेदार क्यों ना हो उसे दंड देना चाहिए। सरकार का भी संकल्प है कि सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल और दुष्टों के लिए कठोर शासन रहे। इस अवसर पर उनके साथ चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग, विधायक रामेश्‍वर शर्मा और महापौर मालती राय के साथ पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- श्रीकृष्णाय वयं नुम: सच्चिदानंदरूपाय विश्वोत्पत्यादिहेतवे। तापत्रयविनाशाय श्रीकृष्णाय वयं नुम:।। Janmashtami के पावन अवसर पर भोपाल के बरखेड़ी स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश और देशवासियों के मंगल एवं कल्याण के लिए प्रार्थना की।

आज आनंद, उत्साह एवं उल्लास का दिन है: CM

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, आज आनंद, उत्साह एवं उल्लास का दिन है। आप सभी को #Janmashtami की शुभकामनाएं। श्री कन्हैया जी ने यही संदेश दिया है कि सज्जनों के लिए फूल से कोमल और दुष्टों के लिए बज्र से भी कठोर होना चाहिए। जो भी प्रदेश की शांति से खिलवाड़ करेगा, अपराध करेगा, उसके लिए हम वज्र से भी कठोर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT