सूडान में फंसे जयंत की हुई वापसी
सूडान में फंसे जयंत की हुई वापसी Social Media
मध्य प्रदेश

सूडान में फंसे जयंत की हुई वापसी, दिल्ली से पहुंचा भोपाल- परिवार में खुशी का माहौल

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। सूडान में सेना और एक अर्धसैनिक समूह के बीच लड़ाई चल रही है। यहां कई भारतीय फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन कावेरी चला रही है। जिसके तहत सूडान में फंसे भारतीयों का पहला जत्था वापस भारत लौट आया है। जिनमें भोपाल का युवा कारोबारी जयंत केवलानी भी शामिल हैं। जयंत की सकुशल घर वापसी हो गई है। उनके घर पहुंचते ही केवलानी परिवार में खुशी का माहौल है। परिजनों ने सरकार को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया है।

बता दें कि, सूडान में सेना और एक अर्धसैनिक समूह के बीच चल रही लड़ाई के दौरान मध्यप्रदेश के दो युवक पिछले काफी दिनों से वहां फंसे हुए थे, जिन्हें भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन कावेरी के तहत, सूडान से वापस भारत लाया जा रहा है। जिनमें से एक खंडवा का रहने वाला है और दूसरा जयंत जो भोपाल का निवासी है।

दिल्ली से भोपाल पंहुचा जयंत:

जानकारी के अनुसार, सऊदी अरब से बीते दिनों भारतीय दिल्ली पहुँचे थे। सूडान से सऊदी अरब के जेद्दाह पहुंचने के बाद भारतीयों का दल विशेष विमान से दिल्ली पहुँचा था। दिल्ली से भोपाल पहुँचे जयंत का परिवार ने स्वागत किया। भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन कावेरी के तहत भारतीयों को सूडान से वापस लाया जा रहा है। 11 दिन से चल रहे सूडान में गृहयुद्ध में भारतीय फंस गए थे। 20 अप्रैल को कारोबारी जयंत की वापसी होनी थी पर 2 दिन पहले ही शुरू हुए युध्द में फंस गया था।

सीएम ने जताई खुशी:

जयंत और अन्य नागरिक के सकुशल लौटने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "मोदी है तो मुमकिन है। सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी के अभियान Operation Kaveri के अंतर्गत अब तक 200 से अधिक देशवासियों को निकाला जा चुका है। देश के अन्य लोगों के साथ मध्यप्रदेश के 4 नागरिकों की वापसी का भी प्रयास जारी है। इस जीवन रक्षक अभियान के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का देश एवं प्रदेशवासियों की ओर से हृदय से स्वागत और अभिनन्दन करता हूँ।"

सीएम ने जताई खुशी

जानकारी के लिए बता दें कि, भारत ने 'ऑपरेशन कावेरी' के तहत हिंसाग्रस्त सूडान से अपने निकासी अभियान के तहत कम से कम 534 नागरिकों को बाहर निकाल लिया है। बुधवार रात 360 भारतीयों का पहला जत्था राजधानी नई दिल्ली पहुंचा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT