Ram Prasad Bismil Birth Anniversary 2022
Ram Prasad Bismil Birth Anniversary 2022 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

जयंती विशेष: श्रद्धेय रामप्रसाद 'बिस्मिल' की जयंती पर सीएम समेत नेताओं ने किया नमन

Priyanka Yadav

Ram Prasad Bismil Birth Anniversary 2022: काकोरी कांड के महानायक, माँ भारती के सच्चे सपूत, प्रख्यात कवि व महान क्रांतिकारी अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल (Ram Prasad Bismil) की आज जयंती है। राम प्रसाद 'बिस्मिल' की जयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है, इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने 'बिस्मिल' की जयंती पर उन्हें नमन किया है।

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन की क्रान्तिकारी धारा के एक प्रमुख सेनानी थे 'बिस्मिल'

बता दें कि, आज के दिन महान क्रांतिकारी रामप्रसाद बिस्मिल का जन्म यूपी के शाहजहांपुर में हुआ था। राम प्रसाद 'बिस्मिल' भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन की क्रान्तिकारी धारा के एक प्रमुख सेनानी थे, जिन्हें 30 वर्ष की आयु में ब्रिटिश सरकार ने फांसी दे दी। वे मैनपुरी षड्यन्त्र व काकोरी-काण्ड जैसी कई घटनाओं में शामिल थे, तथा हिन्दुस्तान रिपब्लिकन ऐसोसिएशन के सदस्य भी थे।

सीएम शिवराज ने ट्वीट के जरिए किया नमन-

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर रामप्रसाद 'बिस्मिल' की जयंती पर नमन किया है। CM ने लिखा- ऐ मातृभूमि तेरी जय हो, सदा विजय हो प्रत्येक भक्त तेरा, सुख-शांति-कान्तिमय हो- बिस्मिल, मां भारती की परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन होम कर देने वाले महान क्रांतिकारी, वीर सपूत, श्रद्धेय रामप्रसाद 'बिस्मिल' की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूं।

महान स्वतंत्रता सेनानी, अमर शहीद, कवि राम प्रसाद बिस्मिल जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। मां भारती की परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने के लिए आपने एक-एक सांस समर्पित कर दी। देश आपका सदैव ऋणी रहेगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

'बिस्मिल' की जयंती पर नरोत्तम मिश्रा ने किया नमन :

'बिस्मिल' की जयंती पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- मां भारती की स्वतंत्रता के लिए सर्वस्व बलिदान करने वाले अमर शहीद रामप्रसाद बिस्मिल जी की जयंती पर सादर नमन। काकोरी, मैनपुरी जैसी घटनाओं से अंग्रेजी शासन की चूलें हिलाने वाले बिस्मिल जी ने आजादी की लड़ाई में जो योगदान दिया, देश सदैव उसका ऋणी रहेगा।

वीडी शर्मा ने किया ट्वीट :

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के वीर सपूत पं. रामप्रसाद बिस्मिल जी की जयंती पर शत-शत नमन। मां भारती की स्वतंत्रता के लिए आपका सर्वस्व समर्पण युगों - युगों तक याद किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT