वकील के आवेदन पर सीएसपी कोर्ट में तलब
वकील के आवेदन पर सीएसपी कोर्ट में तलब Social Media
मध्य प्रदेश

जीतू सोनी केस: वकील के आवेदन पर सीएसपी कोर्ट में तलब

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • रिमांड के दौरान मिलने से नहीं रोक सकते

  • आरोपी से अमानवीय व्यवहार, जान का खतरा का आरोप लगाया, आज सुनवाई

इंदौर, मध्य प्रदेश। जीतू सोनी की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने उसे 3 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। उससे महिला थाने में पूछताछ हो रही है। वहीं जीतू के वकील के आवेदन पर बुधवार को कोर्ट ने सीएसपी को तलब कर वकीलों से उससे मिलने की अनुमति दी है।

जीतू सोनी के वकील अश्वीन कुमार अध्यारू ने बताया कि कोर्ट ने रिमांड के साथ ही कोर्ट ने जीतू को वकीलों से मिलने की अनुमति दी थी, लेकिन थाने पर उन्हें मिलने नहीं दिया गया। इस पर उन्होंने धारा 41-डी के तहत आवेदन पेश किया कि यह वकील का मौलिक अधिकार है कि वे पीआर के दौरान आरोपी से कभी भी मिल सकता है। कोर्ट ने आवेदन स्वीकार करते हुए सीएसपी पूर्ति तिवारी को तलब कर मिलने की अनुमति देते हुए आर्डरशीट पर साईन भी कराए।

इसके अलावा वकील ने कोर्ट को एक और आवेदन दिया है, जिसमें आरोप लगाए हैं कि जीतू को कस्टडी में मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इससे उनकी जान को खतरा है। कोर्ट ने आवेदन स्वीकार करते हुए इस पर गुरुवार को सुनवाई के निर्देश दिए हैं। वकील अध्यारू के अनुसार उन्होंने इस आवेदन की कॉपी मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली और सीएम हेल्प लाईन पर भी की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT