पीएम मोदी झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात
पीएम मोदी झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात Social Media
मध्य प्रदेश

Jhabua: पीएम मोदी आज MP को देंगे 7,550 करोड़ से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज झाबुआ आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • जनजातीय सम्मेलन को करेंगे संबोधित

  • झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात पीएम

Jhabua News: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ को करोड़ों की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करने के साथ ही साढ़े सात हजार करोड़ रुपयों की लागत वालीं विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री मोहन यादव भी उपस्थित रहेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी दिन में विशेष विमान से इंदौर पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से झाबुआ आएंगे। वे यहां 7550 करोड़ रुपयों की सडक़, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित 22 विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके बाद वे जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान क्रांतिकारी टंट्या भील विश्वविद्यालय, खरगोन की आधारशिला रखेंगे। लगभग 170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला यह विश्वविद्यालय छात्रों के समग्र विकास के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री झाबुआ में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास करने के साथ स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख पत्रक वितरित करेंगे। इसके साथ ‘प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना’ के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपये जारी करेंगे। श्री मोदी विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना की मासिक किस्त का वितरण करेंगे।

सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा- जनजातीय कला, संस्कृति एवं परंपराओं से समृद्ध झाबुआ की पावन भूमि पर विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के आगमन पर प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।

प्रधानमंत्री पेयजल की तलवाड़ा परियोजना के साथ अटल कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) 2.0 के तहत 14 शहरी जलापूर्ति योजनाओं के साथ झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए नल जल योजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वे रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और इंदौर-देवास-उज्जैन सी केबिन रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजनाएं, इटारसी-यार्ड रीमॉडलिंग के साथ उत्तर-दक्षिण ग्रेड सेपरेटर तथा बरखेड़ा-बुदनी-इटारसी को जोड़ने वाली तीसरी लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री के मुख्य आतिथ्य में 'जनजातीय महासम्मेलन' का आयोजन- प्रदेशवासियों को मिलेगी 7550 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

🗓️ : 11 फरवरी, 2024

🕛 : अपराह्न 12 बजे

📍 : गोपालपुरा हवाई पट्टी, झाबुआ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT