जीतू पटवारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
जीतू पटवारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

जीतू पटवारी MP कांग्रेस अध्यक्ष- दीपक बैज छत्तीसगढ़ अध्यक्ष और उमंग सिंगार MP तो महंत CG नेता प्रतिपक्ष

Shravan Mavai

भोपाल/ रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति की है। साथ ही दोनों ही प्रदेश की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा की गई। मध्यप्रदेश उप नेता प्रतिपक्ष भी बनाया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है जबकि उमंग सिंगार को नेताप्रतिपक्ष और हेमंत कटारे को उप नेताप्रतिपक्ष बनाया गया है। छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज फिर से नियुक्ति दी गई है। डॉ. चरण दास महंत को नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है।

गौरतलब है की कुछ दिन पहले हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष का फैसला दिल्ली से करने का प्रस्ताव पारित हुआ था। बैठक में रणदीप सुरजेवाला सहित भंवर जितेन्द्र सिंह, दिग्विजय सिंह शामिल थे, लेकिन कमलनाथ नहीं आए। शनिवार को राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT