जीतू पटवारी का बयान
जीतू पटवारी का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

MP में बारिश होने से सोयाबीन फसल को हुआ नुकसान, सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए: जीतू पटवारी

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में हाल के दिनों में राजधानी भोपाल समेत अनेक हिस्सों में फिर से बारिश का दौर चला है, लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों से फसल बर्बाद हो गई है। ऐसे में किसान मौसम की मार झेल रहे है। इस बीच आज मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है।

बारिश से सोयाबीन की फसल खराब हुई- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने एक वीडियो संदेश ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि, राज्य में बारिश के कारण सोयाबीन की फसल नष्ट हो गयी है। इंदौर, उज्जैन और भोपाल संभाग के बड़े क्षेत्र इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

CM के एक पुराने वीडियो का जिक्र करते हुए जीतू पटवारी ने कहा-

वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक पुराने वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि सीएम शिवराज ने स्वयं फसल खराब होने की स्थिति में प्रति हेक्टेयर 40 हजार रुपए मुआवजा देने की बात कही थी। इसलिए अब वे सीएम से फिर से इस तरफ ध्यान देने और किसानों को बचाने का अनुरोध कर रहे हैं।

अपनी कथनी को, अब करनी में बदल दीजिए! महल छोड़िए, खेतों में डेरा डाल दीजिए! सोयाबीन की फसल बर्बाद हो गई है! #किसानों का दर्द महसूस कीजिए! मुआवजा दीजिए!
जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट कर लिखा- "बारिश से सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई है! सीएम शिवराज जी, आपका वादा था - "फसल खराब होने की स्थिति में #किसान को प्रति हेक्टेयर ₹40 हजार मुआवजा दिया जाएगा." आपसे प्रार्थना है, वचन निभाएं, #किसानों को बचाएं"

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में अभी भी बारिश का दौर लगातार जारी:

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर अभी भी लगातार जारी है। भोपाल में शुक्रवार शाम तेज बारिश शुरू हो गई। इससे पहले दिन भर बादल छाए हुए थे। तेज बारिश से एक बार फिर सड़कों पर पानी भर गया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश से होकर उत्तराखंड की ओर जा रही है। बारिश का दौर 20 अक्टूबर या इसके बाद भी जारी रह सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT