चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती
चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

23 जुलाई: चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर मुख्यमंत्री का नमन संदेश

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • आज चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती

  • इस मौके पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा

  • CM शिवराज ने भी याद कर साझा किया यह संदेश

Birth Anniversary: आज मां भारती के चरणों से परतंत्रता की बेड़ियाँ तोड़ने के लिए प्राणोत्सर्ग कर देने वाले वीर सपूत चंद्रशेखर आजाद और महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, स्वराज की भावना को भारत के जन-जन में स्थापित करने वाले लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है। इस मोके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट कर पर नमन किया है।

चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

आज चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई, 1906 को मध्य प्रदेश के भावरा में हुआ था। चन्द्रशेखर आजाद भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के स्वतंत्रता सेनानी थे। चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- "मैं आजाद हूं आजाद रहूंगा और आजाद ही मरूंगा" चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें सादर नमन। राष्ट्र की सेवा के लिए मर मिटने वाले आप जैसे वीरों के ऋण से यह धरती कभी उऋण न हो सकेगी।

लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर कोटि-कोटि नमन: सीएम

बाल गंगाधर तिलक का जन्म 23 जुलाई 1856 को महाराष्ट्र के रत्नागिरि के चिक्कन गांव में हुआ था, भारत के स्वतंत्रता सेनानियों में बाल गंगाधर तिलक का नाम बड़े ही सम्मान से लिया जाता है, वे हिन्दुस्तान के एक प्रमुख नेता, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी थे। इस मोके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- माँ भारती के पैरों में पड़ी परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने के लिए जीवन न्योछावर कर देने वाले, महान स्वतंत्रता सेनानी, लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन करता हूँ!

आज मुख्यमंत्री ने निवास पर स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बालगंगाधर तिलक और अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी की जयंती पर नमन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, तिलक जी और आजाद जी माँ भारती के अनन्य सेवक थे। देश सेवा के लिए उन्होंने अपना जीवन खपा दिया। उनके राष्ट्र सेवा के तप से उपजे तेजस्वी प्रकाश में हम सभी देशवासी माँ भारती की सेवा एवं उत्थान के कार्यों के लिए सदैव प्रेरित होते रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT