देश भर में जूडा की हड़ताल जारी
देश भर में जूडा की हड़ताल जारी Social Media
मध्य प्रदेश

देश भर में जूडा की हड़ताल जारी, नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी से डॉक्टर्स नाराज

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • अपनी मांगों को लेकर देशभर में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी

  • मध्यप्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने आज ओपीडी और ओटी में नहीं दी अपनी सेवाएं

  • नीट पीजी की काउंसलिंग में हो रही देरी के विरोध में जूडा हड़ताल पर

  • जूडा का आरोप- पीजी छात्रो की काउंसलिंग नही होने से जूडा पर काम का पड़ रहा है भार

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश-प्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। बता दें कि नीट पीजी काउंसलिंग में देरी होने के कारण देशभर के जूनियर डॉक्टर्स लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है, जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि काउंसलिंग न होने के कारण उन पर लगातार काम का बोझ बढ़ रहा है जिसके कारण डॉक्टर तनाव और अवसाद में आ रहे हैं।

भोपाल में आज दोपहर दो बजे तक जूनियर डॉक्टरों ने बंद की थीं सेवाएं

मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में मेडिकल कॉलेजों में एमडी एमएस कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली नीट पीजी काउंसलिंग जल्दी कराने की मांग को लेकर सोमवार को हुई देशव्यापी हड़ताल में गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर भी शामिल हुए। भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों ने दोपहर दो बजे तक सेवाए बंद की थीं, जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से करीब 12 ऑपरेशन टाल दिए गए हैं।

फोर्डा ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल का किया था आह्वान

देशभर में सोमवार को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल का आह्वान किया था, इसी कड़ी में जीएमसी समेत प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में एक दिन का आंदोलन चला।

आपको बताते चलें कि, नीट पीजी की काउंसलिंग में हो रही देरी से पीजी छात्रों की कमी है, जिसकी वजह से मौजूदा जूनियर डॉक्टर्स पर अत्याधिक कार्य भार बढ़ चुका है, इसकी वजह से पूरे देश में जूनियर डॉक्टर्स को दोगुना काम करना पड़ रहा है, जिसका न सिर्फ उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है, बल्कि मरीजों को भी बराबर इलाज नहीं मिल पा रहा है। इसी वजह से पूरे देश एवं प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT