ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने भरा नामांकन
ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने भरा नामांकन Social Media
मध्य प्रदेश

राज्यसभा के लिए सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने भरा नामांकन

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के दो दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। विधानसभा में सिंधिया के नामांकन भरने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे।

मध्यप्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन

सूत्रों से खबर थी कि उनके नामांकन में बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया गुट के मंत्री और विधायक मौजूद रह सकते हैं। लेकिन कांग्रेस के बागी विधायकों का विमान भोपाल नहीं पहुंचा है। सिंधिया के साथ भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी ने भी नामांकन दाखिल किया।

बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायक शुक्रवार दोपहर बाद भोपाल पहुंच सकते हैं। इन सभी के शाम तक विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने की संभावना है। इसी बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बेंगलुरु से लौटने वाले विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि बेंगलुरू से लौट रहे विधायकों की कोरोना वायरस की जांच होनी चाहिए। बेंगलुरू में कोरोना वायरस फैला हुआ है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट हैं। इनमें से अभी तक दो सीट पर बीजेपी और एक कांग्रेस के पास थी। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद बदले समीकरण से कांग्रेस के पास दो सीट आ जाएंगी। लेकिन मध्य प्रदेश में अब चल रहे राजनीतिक घटना क्रम को देखते हुए भाजपा को अपनी दोनों सीटें बरकरार रहने की उम्मीद है। यही कारण है कि उसने दो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए। वहीं कांग्रेस को भी उम्मीद बरकरार है। कांग्रेस ने मप्र से दिग्विजय सिंह को फिर से टिकट दे दिया है और दूसरे प्रत्याशी के तौर पर फूल सिंह बरैया को उतारा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT