एमपी के लिए Jyotiraditya Scindia की बड़ी पहल
एमपी के लिए Jyotiraditya Scindia की बड़ी पहल Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP के लिए Jyotiraditya Scindia की बड़ी पहल, एक साथ 8 नई फ्लाइट को दी मंजूरी

Author : Priyanka Yadav

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच जहां कई योजनाओं पर कार्य जारी है, वहीं, मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक बड़ी खबर सामने आई है, मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय उड्डयन मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बड़ी पहल करते हुए मध्यप्रदेश के लिए 8 नई फ्लाइट को मंजूरी दी है।

16 जुलाई से शुरू हो जाएंगी ये फ्लाइट्स :

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने उड्डयन मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद सबसे पहली साैगात मध्यप्रदेश के निवासियाें काे दी है, केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के लिए आठ नई फ्लाइट्स स्वीकृत की गई है, ये फ्लाइट्स आने वाली 16 जुलाई से शुरू हो जाएंगी।

ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने किया ट्वीट

नव नियुक्त विमानन (नागरिक उड्‌डयन) मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि Flyspicejet 16 जुलाई से मध्यप्रदेश से 8 नई उड़ानें शुरू करने जा रहा है।

  • ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर

  • ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर

  • जबलपुर-सूरत-जबलपुर

  • अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद

नई उड़ान मिलने से बढ़ेगा पर्यटन उद्याेगः

बता दें कि नई फ्लाइट की इस सुविधा से मध्यप्रदेश में व्यापार, उद्योग और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, अधिक से अधिक शहराें के लिए हवाई सेवा हाेगी ताे देशी और विदेशी पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में यहां पहुंच सकेंगे।

बताते चलें कि इसके लिए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर भी कई बार पत्र लिखकर मांग कर चुके थे, अब जब सिंधिया काे विमानन मंत्रालय का प्रभार मिला ताे सबसे पहले उन्हाेंने अपने गृह राज्य मध्यप्रदेश काे 8 नई फ्लाईट की साैगात दी है, इसमें ग्वालियर-अहमदाबाद, ग्वालियर-पुणे, ग्वालियर-जबलपुर, ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट भी शामिल हैं। ऐसे में अब ग्वालियर इन चार शहराें से भी हवाई सुविधा से जुड़ गया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनते ही MP को मिली बड़ी सौगात

आपको बताते चले कि बीते दिनों हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय उड्डयन मंत्री बनाया गया है, ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनते ही मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT