Jyotiraditya Scindia Nomination From Guna
Jyotiraditya Scindia Nomination From Guna Raj Express
मध्य प्रदेश

Guna सीट से Jyotiraditya Scindia ने भरा Nomination, दिग्गज भाजपा नेता रहे मौजूद

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा रहे मौजूद।

  • नामांकन दाखिल करने से पहले किये भगवान के दर्शन और गुना में रोड शो।

Jyotiraditya Scindia Nomination: गुना, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश की Guna लोकसभा सीट से आज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी Jyotiraditya Scindia ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। Nomination दाखिल करने के दौरान, मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उनके साथ मौजूद रहे। Nomination करने से पहले सिंधिया ने Guna में रोड शो किया, जिसमें लोगों का हुजूम देखने को मिला। 

बजरंग बली का लिया आशीर्वाद

नामांकन दाखिल करने से पहले राज्यसभा सांसद और केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya Scindia गुना के हनुमान टेकरी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा पाठ कर आशीर्वाद लिये। उसके बाद नामांकन दाखिल करने आगे बढ़े। इससे पहले सुबह सिंधिया बीस बुजा मैय्या मंदिर भी दर्शन करने पहुंचे थे।

छठी बार गुना से उम्मीदवार

ज्योतिरादित्य सिंधिया छठी बार मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अपने पिता और कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया की मृत्यु के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2002 में पहली बार गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट पर 4 लाख से भी ज्यादा वोटों से उनकी जीत हुई थी।

इसके बाद सिंधिया 2004, 2009 और 2014 में लगातार तीन बार गुना से कांग्रेस के सांसद चुनकर आए। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के कृष्ण पाल सिंह ने उन्हें हराया। 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन की। इसके बाद भाजपा ने उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए चुनकर भेजा। साथ ही उन्हें केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री की जिम्मेदारी भी सौंपी गई। अब उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से गुना से ही टिकट मिली है।

कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव से सामना

गुना लोकसभा सीट पर Jyotiraditya Scindia का सामना कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव से होने वाला है। वे जिला पंचायत के सदस्य है और कांग्रेस से विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। 7 मई को लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में गुना लोकसभा सीट पर मतदान होने हैं। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT