राज्यसभा चुनाव
राज्यसभा चुनाव Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

राज्यसभा चुनाव: सिंधिया और सोलंकी ने मारी बाजी, दिग्गी राजा की हुई जीत

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। संकटकाल के बीच राज्‍यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कई दिनों से सियासत तेज है इस बीच राज्यसभा को लेकर सस्पेंस बरकरार था, वहीं आज चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों में मुकाबला रोचक रहा, बता दें कि इस बीच बीजेपी के ज्योतिराज सिंधिया और डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी चुनाव जीते हैं, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने भी जीते हैं जबकि फूल सिंह बरैया चुनाव हार गए हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश में जारी राज्यसभा की तीन सीटों के लिए जारी चुनाव में भाजपा से ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 वोट मिले हैं, डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट यानी बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को कुल 111 वोट मिले। बीजेपी विधायकों के 105 और दो बीएसपी एक एसपी तथा तीन निर्दलीयों ने सिंधिया और सोलंकी के पक्ष में मतदान किया।

लोकप्रिय नेता सिंधिया और डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी को राज्यसभा चुनाव जीतने पर हार्दिक बधाई।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी बधाई

इधर बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने लहराया परचम, उधर दिग्गी राजा का जज़्बा कायम रहा वहीं इस बीच कांग्रेस से दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले, फूल सिंह बरैया को 36, यानी कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों को कुल 93 वोट मिले। जबकि कांग्रेस के 92 विधायक हैं एक वोट बीजेपी विधायक गोपीलाल जाटव का कांग्रेस के खाते में गया।

वोटों का गणित

  • कुल मतदाता 206

  • बीजेपी 107

  • कांग्रेस 92

  • बीएसपी 2

  • सपा 1

  • निर्दलीय 4

बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को 111 मत मिले, कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों को 93 वोट मिले।2 वोट निरस्त हुए।

आपको बताते चलें कि, तीन सीटों के लिए जारी चुनाव में भाजपा से ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुमेर सिंह सौलंकी और कांग्रेस से दिग्विजय सिंह की जीत तय थी। क्योकि भाजपा ने पहला उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और दूसरा उम्मीदवार सुमेर सिंह सौलंकी को बनाया है। वहीं कांग्रेस से पहले उम्मीदवार दिग्विजय सिंह और दूसरे फूलसिंह बरैया हैं।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

राज्यसभा चुनाव- मप्र में सिंधिया, सौलंकी और दिग्विजय की जीत तय

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT