आदिवासियों का समग्र कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता
आदिवासियों का समग्र कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता Social Media
मध्य प्रदेश

आदिवासियों के हित में कार्य करेगी राज्य सरकार : CM के निर्देश

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ ने इंदौर में क्रांतिकारी शहीद टंट्या मामा की जयंती पर बिरसा ब्रिगेड द्वारा आयोजित विशाल जनजातीय समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, आदिवासियों का समग्र कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश में आदिवासियों की शिक्षा, रोजगार तथा उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिये संकल्पबद्ध होकर कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने आदिवासियों का आव्हान किया कि, वे अपनी संस्कृति की रक्षा के लिये आगे आकर कार्य करें। इस सम्मेलन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में वन मंत्री, विधायक तथा पूर्व मंत्री, विधायक तथा कई नेता मौजूद थे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद टंट्या मामा की जयंती पर शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि, आदिवासी मध्यप्रदेश की पहचान है। इस पहचान को हर हाल में कायम रखा जायेगा।
CM ने शहीद टंट्या मामा की जयंती पर दी शुभकामनाएं
क्रांतिकारी शहीद टंट्या मामा की जयंती समारोह में CM

उन्होंने कहा :

आदिवासी नवजवानों की शिक्षा, रोजगार पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। उनका भविष्य संवारा जायेगा। आज के नवजवान नयी दुनिया में हैं, उनकी नयी सोच एवं नया दृष्टिकोण है। उनके नये सपने हैं। युवाओं की नयी सोच और नये स्वप्न को साकार किया जायेगा। उनके उत्थान के लिये काम किये जायेंगे। आदिवासियों को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये मुखर होना पड़ेगा।

आदिवासियों का समग्र कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के कल्याण के क्षेत्र में प्रदेश में नया इतिहास कायम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नयी पीढ़ी अपनी संस्कृति को जीवित रखें। कार्यक्रम में अतिथियों ने आदिवासियों के जीवन के बारे में प्रकाशित रिपोर्ट, टंट्या मामा के जीवन से जुड़े पोस्टर, कैलेण्डर, पत्रिका आदि का विमोचन भी किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री सतीश पेद्राम ने स्वागत भाषण दिया तथा अपनी समस्याएं रखी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा तथा आदिवासी जन मौजूद थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT