कमलनाथ ने सरकार से की मांग
कमलनाथ ने सरकार से की मांग Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कमलनाथ ने सरकार से की मांग, कहा- सतर्कता व सावधानी बरतने के निर्देश सभी इलाकों में जारी किए जाएं

Priyanka Yadav

Rain in Madhya Pradesh: प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण ज्यादातर शहरों में पानी भरने के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है, इस बीच भारी बारिश ने लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। बारिश के कारण (पेड़ गिर जाना, बिजली गिरना, निचले इलाकों में पानी भरना) जैसी कई घटनाएं भी हो रही है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कमलनाथ ने जारी किया बयान:

भारी बारिश को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बयान जारी किया है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में अनवरत भारी वर्षा हो रही है, नदी-नाले उफान पर है। कई निचले इलाक़ों में जलभराव की खबरें आ रही है। कई मार्ग बंद हो चुके है, कई सड़कों पर पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया है, कई इलाक़ों का आपसी संपर्क टूट चुका है। कई हिस्सों में घंटो से बिजली गायब है।

कमलनाथ ने सरकार से की ये मांग:

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- मैं सरकार से मांग करता हूं कि इन सब बातों को देखते हुए तत्काल सभी आवश्यक कदम उठाये जाये, जनहानि रोकने के लिये राहत के कार्य तत्काल प्रारंभ किए जावे, निचले इलाकों व बस्तियों के लोगों को सुरक्षित स्थानो पर पहुंचाने के प्रबंध युद्ध स्तर पर किये जाएं…सतर्कता व सावधानी बरतने के निर्देश इन सभी इलाक़ों में जारी किए जाएं।

बता दें, मध्यप्रदेश में लगातार जारी बारिश के बीच राज्य के बड़े हिस्से में आगामी 24 घंटे में भी बारिश से राहत की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी 24 घंटे में उज्जैन संभाग और राजगढ़ जिले में अतिभारी से अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ग्वालियर, नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के अधिकतर जिलों के साथ ही भोपाल, विदिशा, रायसेन और सीहोर जिले में अतिभारी बारिश की आशंका जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT