कमलनाथ ने किया नारी सम्मान योजना का शुभारंभ
कमलनाथ ने किया नारी सम्मान योजना का शुभारंभ Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

कमलनाथ ने छिन्दवाड़ा के परासिया में किया नारी सम्मान योजना का शुभारंभ, उमड़ा जनसैलाब

Sudha Choubey

छिन्दवाड़ा, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस तैयारियों में जुटी है और कई योजनाएं लागु कर रही है। ऐसे में आज कांग्रेस ने 'नारी सम्मान योजना' (Nari Samman Yojana) का शुभारंभ किया। इसका शुभारंभ छिन्दवाड़ा के परासिया में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा किया गया।

छिन्दवाड़ा के परासिया में उमड़ा जनसैलाब:

बता दें कि, बता दें कि, कांग्रेस की नारी सम्मान योजना मंगलवार दोपहर 12 बजे लांच कर दी गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपने गृह नगर छिंदवाड़ा में इस योजना की घोषणा की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी द्वारा छिन्दवाड़ा के परासिया से प्रदेशव्यापी नारी सम्मान योजना के शुभारंभ के पूर्व कार्यक्रम स्थल खचाखच भरा रहा।

महिलाओं को दी जाएगी 1500 रुपए की राशि:

जानकारी के लिए बता दें कि, नारी सम्मान योजना के तहत कांग्रेस अपने गृह क्षेत्र की महिलाओं को 1500 रुपए राशि देने जा रही है। यही नहीं, कांग्रेस द्वारा गैस सिलेंडर के दाम भी निर्धारित कर 500 रुपए करने का वादा कर रही है। कमलनाथ द्वारा छिंदवाड़ा के परासिया से प्रदेशव्यापी नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करने के बाद महिलाओं के फॉर्म भरवाने की जिम्मेदारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी गई है। नारी सम्मान योजना आवेदन पत्र में आवेदक का नाम, आधार क्रमांक, आयु, वर्ग, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, समग्र आईडी और विधानसभा क्षेत्र, घर का पता आदि जानकारी देना होगी। खास बात ये है कि, नारी सम्मान योजना के आवेदन फार्म में भी आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है।

सरकार द्वारा नारी सम्मान योजना के तहत दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि सीधा भारतीय महिला के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाएगी। इस योजना के लिए 9 मई से ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। अगर कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती हैं तो इस योजना को सभी जिलों में लागू किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT