कमलनाथ ने पीड़ित आदिवासी परिवारों से की मुलाकात
कमलनाथ ने पीड़ित आदिवासी परिवारों से की मुलाकात  Social Media
मध्य प्रदेश

महू मामला: कमलनाथ ने पीड़ित आदिवासी परिवारों से की मुलाकात और उनकी लड़ाई लड़ने का दिया वचन

Priyanka Yadav

महू मामला: इंदौर जिले के महू में एक आदिवासी युवती की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत और उसके बाद पुलिस गोलीबारी में एक युवक की मौत के मामले के बाद आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पीड़ित आदिवासी परिवारों से मिलने पहुंचे। कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे है।

कमल नाथ ने दिया ये वचन :

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इंदौर के महू में पीड़ित आदिवासी परिवारों से मुलाकात की, परिजनों को ढाढ़स बंधाया एवं उन्हें न्याय दिलाने के वचन के साथ हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और उनकी लड़ाई लड़ने का वचन दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कमलनाथ ने मृत युवक भैरूलाल के परिजन से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पहले आदिवासी युवक को गोली मारी और फिर कुछ लाख रुपए से जान की कीमत लगा रही है। उन्होंने दोनों परिवारों (युवती और युवक के) को एक करोड़ रुपए की सहायता देने की मांग की। परिजनों से चर्चा में कमलनाथ ने कहा कि हमने विधानसभा में सवाल उठाया था कि पीड़ित परिवार के खिलाफ हुई एफआईआर वापस ले। जिस पर गृहमंत्री ने एफआईआर वापस लेने की बात भी कही।

इसके पहले कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा-

इसके पहले कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि, आदिवासी युवती की हत्या और उसका विरोध करने पर इंदौर ज़िले के महू में पुलिस की गोली से एक आदिवासी युवक की मृत्यु की घटना से मैं व्यथित हूँ। जिस तरह से शिवराज सरकार ने पीड़ितों के ऊपर ही मुक़दमे कर दिये हैं, वह निरंकुशता का चरम है। आदिवासी समुदाय मेरा परिवार है, मेरी पहचान है। आज अपने पीड़ित आदिवासी परिवारजनों से मिलने उनके बीच जा रहा हूँ। मैं आदिवासी साथियों के साथ अंतिम साँस तक खड़ा रहूँगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT