मध्यप्रदेश उपचुनाव, पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ
मध्यप्रदेश उपचुनाव, पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

MP:कमलनाथ ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, बोले-राजनीतिक संरक्षण स्थाई नहीं होता

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। प्रदेश में 28 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर हुई वोटिंग की मतगणना से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पुलिस प्रशासन के साथ ही चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मतदान के दौरान कई जगह गोली चलने की घटना हुई, जिसके सबूत देने के बाद भी चुनाव आयोग का एक्शन न लेना दुखद हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव में जिन अधिकारियों को भाजपा का संरक्षण मिला है, वह समझ ले राजनीतिक संरक्षण स्थाई नहीं होता।

पूर्व सीएम ने कहा कि मतदान के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के वीडियो और अन्य प्रमाणों से साफ है कि भाजपा द्वारा पुलिस व प्रशासन की मदद से बूथ कैंप्चरिंग कराई गई है। इसकी शिकायत उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत कर पुनर्मतदान की मांग की है, लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया हैं और न ही इन घटनाओं पर आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस और प्रशासन ने ऐसे तत्वों की खुलकर मदद की हैं।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अफसरों और पुलिस ने अपनी भूमिका का निष्पक्ष निर्वहन नहीं किया। उनकी गतिविधियां रिकॉर्डेड है और वह भविष्य में इसके लिए उत्तरदायी होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT