कमलनाथ ने कहा- सरकार लीपा पोती और दोषियों को बचाने में लगी
कमलनाथ ने कहा- सरकार लीपा पोती और दोषियों को बचाने में लगी Social Media
मध्य प्रदेश

कारम बांध की जांच पर कमलनाथ ने उठाए सवाल, कहा- सरकार लीपा पोती और दोषियों को बचाने में लगी है

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। कारम बांध मामले को लेकर कांग्रेस शिवराज सरकार को लगातार घेरा रही है। एक बार फिर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने धार जिले के कारम बांध की जांच पर कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर सवाल उठाए है। कमलनाथ ने कहा कि, BJP आरोपियों को बचा रही है।

कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- मध्यप्रदेश के धार ज़िले के कारम डैम क्षतिग्रस्त मामले में 15 दिन बीत चुके है, लेकिन अभी तक किसी भी दोषी पर कोई कार्यवाही नहीं…? शिवराज सरकार ने चार सदस्यीय जाँच समिति बनाकर पाँच दिन में इसकी जाँच कर , कार्यवाही करने का दावा किया था लेकिन 11 दिन हो चले है, जाँच रिपोर्ट कहाँ है, किसके पास है, अभी तक उसका ही पता नहीं और अभी तक कोई कार्यवाही नहीं।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि, इस बांध को लेकर जिस तरह की बयानबाजियां हो रही है, उसी से समझा जा सकता है कि सरकार लीपा पोती में और दोषियों को बचाने में लग गयी है। बड़ा ही शर्मनाक है कि 304 करोड़ रुपये इस बांध के निर्माण के नाम पर बर्बाद कर दिये गये और अब ज़िम्मेदार दोषियों को बचाने के लिये इसे तालाब बताने में लग गये है। कांग्रेस इस भ्रष्टाचार पर चुप नहीं बैठेगी , जब तक दोषियों पर कार्यवाही नहीं हो जाती, हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

बता दें, कमलनाथ कारम बांध का निरीक्षण भी कर चुके हैं। बीते दिनों ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ धार जिला पहुंचे थे, यहां पहुंचकर कमलनाथ ने कारम नदी पर क्षतिग्रस्त हुए बांध का अवलोकन किया था। इस दौरान कमलनाथ को प्रभावित किसानो ने बताया था कि उनकी फसल बह गयी, घर बह गया, मिट्टी बह गयी। बड़े-बड़े पत्थर बहकर खेतों में आ गये है, अब खेती भी नहीं कर सकते है। अभी भी घर छोड़कर पहाड़ों में, जंगलो में रह रहे है। कोई हाल जानने अभी तक नहीं आया, कोई सर्वे नहीं, कोई मुआवज़ा नहीं।

प्रदेश के धार जिले के कारम नदी में बने बांध का एक हिस्सा टूटने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ था। बांध के लीकेज होने की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने गांवों को खाली करवा दिया था वही जब से प्रशासनिक टीमें डैम को बचाने की तोड़ कोशिश में जुट हुई थी, आखिरकार बांध के कारण उत्पन्न हुआ अप्रत्याशित संकट टल गया था, जब से ही इस मामले को कांग्रेस सरकार को पर हमला बोल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT