मुख्यमंत्री कमलनाथ
मुख्यमंत्री कमलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

योजनाओं को रेखांकित करते हुए शासकीय कैलेन्डर/डायरी का विमोचन

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक के पूर्व मध्यप्रदेश शासन का साल 2020 की डायरी और कैलेण्डर का विमोचन किया। इस मौके पर मंत्रिमंडल के सदस्य उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश शासन के साल 2020 के शासकीय कैलेण्डर की विषय वस्तु सरकार द्वारा पिछले एक वर्ष में जनहित में किए गए कार्यों पर केन्द्रित है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार

साल 2020 के शासकीय कैलेण्डर की विषय वस्तु में सरकार द्वारा रोजगार, सड़क, बिजली, पानी, अधोसंरचना निर्माण जैसी बुनियादी सुविधाएं सभी को सुलभ हों की दिशा में विशेष प्रयास पिछले एक वर्ष में किए गए हैं। सरकार की इन उपलब्धियों से प्रदेश और यहां के नागरिकों को जो लाभ मिला है, उन योजनाओं को साल 2020 के कैलेण्डर में रेखांकित किया गया।

मुख्यमंत्री कमलनाथ

आपको बता दें कि, नए साल के आरंभ में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विजन 2020 की तर्ज पर कार्य करने की शुरूआत की, जिसके तहत बीते दिन जहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ विकास के एजेंडे और रोडमैप के विषय में चर्चा की वहीं अब कैबिनेट बैठक में इन एजेंडो और उद्देश्यों के प्रस्तावों पर मंजूरी देकर रूपरेखा तय की जाएगी वहीं आज अहम फैसले भी लिए जा सकते हैं।

2020 की पहली कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री कर्मचारी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू करने का निर्णय लिया गया है। योजना से लगभग 12 लाख 55 हजार कर्मचारी/अधिकारी लाभांवित होंगे। लाभ प्रदेश के सभी नियमित शासकीय कर्मचारी, सभी संविदा कर्मचारी, शिक्षक संवर्ग, सेवानिवृत्त कर्मचारी, नगर सैनिक, आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले पूर्ण कालिक कर्मचारियों और राज्य की स्वशासी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT