संसाधनों से भरपूर है प्रदेश, विकास के लिए इच्छाशक्ति जगायें: CM
संसाधनों से भरपूर है प्रदेश, विकास के लिए इच्छाशक्ति जगायें: CM Social Media
मध्य प्रदेश

संसाधनों से भरपूर है प्रदेश, विकास के लिए इच्छाशक्ति जगायें: CM

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज कहा कि, जनता और उद्यमियों के सहयोग से राज्य में औद्योगिक क्रांति लाना है। कमलनाथ ने यहां सांवेर रोड स्थित एक औद्योगिक इकाई का अवलोकन किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये सौभाग्य की बात है कि हमारे प्रदेश में वन संसाधन, खनिज संसाधन और मानव संसाधन पर्याप्त हैं। इसलिये यहाँ पर सभी राज्यों के उद्योगपति उद्योग लगाने के लिये उत्सुक रहते हैं।

इस प्रदेश में सांस्कृतिक विविधता है, क्योंकि इस राज्य की सीमाएं पांच राज्यों से लगी हुयी हैं। इसके कारण यहाँ पर मानव संसाधन और तकनीकी विशेषज्ञों की कमी नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा

प्रदेश में जनता-उद्यमियों के सहयोग से औद्योगिक क्रांति लाना है : CM

उन्होंने कहा कि उद्योग के लिये जमीन, कच्चा माल, उद्यमी और पूँजी के अलावा इच्छाशक्ति की सख्त जरूरत होती है। इच्छाशक्ति से ही कोई भी व्यक्ति सफलता के शिखर पर पहुंच सकता है। प्रदेश में विशेषकर इंदौर और पीथमपुर में उद्यमियों ने रोजगार, वाणिज्य और उद्योग की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया है। उद्योग लगाना तो आसान है, मगर यातायात और विपणन उद्योगों के लिये सबसे बड़ी चुनौती है।

इंदाैर में आशा कन्फेक्शनरी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे CM

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ इंदाैर में आशा कन्फेक्शनरी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कन्फेक्शनरी में तैयार होने वाले उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण भी किया।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर-

सीएम कमलनाथ आज खोलेंगे इंदौर में सौगातों का पिटारा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT