कमलनाथ का बड़ा बयान
कमलनाथ का बड़ा बयान Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

भारत के नागरिकों का मतदान 100% सुरक्षित करने के लिए वोटिंग की प्रणाली में बदलाव किया जाए: कमलनाथ

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस नेता कमलनाथ का सामने आया बड़ा बयान

  • इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर कमलनाथ ने फिर उठाए सवाल

  • कमलनाथ ने कहा कि, वोटिंग प्रणाली में बदलाव किया जाए

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal) का बड़ा बयान सामने आया है, कमलनाथ ने बयान देते हुए एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) को लेकर सवाल उठाए और कहा कि, वोटिंग प्रणाली में बदलाव किया जाए।

पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, भारतीय चुनाव प्रक्रिया में ईवीएम मशीन की विश्वसनीयता को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने तकनीकी विशेषज्ञों के साथ आज भोपाल में डमी ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ का प्रदर्शन एक पत्रकार वार्ता के जरिए प्रस्तुत किया।

कमलनाथ बोले- वहां मौजूद पत्रकारों ने स्वयं डमी ईवीएम का बटन दबाया और यह पाया कि न सिर्फ वोट संख्या में बल्कि वीवीपेट से प्राप्त होने वाली पर्ची में भी बदलाव किया जा सकता है। इसका सीधा अर्थ है कि जो वोट भारत का नागरिक डाल रहा है उसमें छेड़छाड़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए और भारत के नागरिकों का मतदान 100% सुरक्षित करने के लिए वोटिंग की प्रणाली में बदलाव किया जाए। ईवीएम हटाकर मत पत्र से चुनाव कराए जाएं और अगर ईवीएम से ही चुनाव कराने हैं तो वोट की पर्ची मतदाता को हाथ में मिलनी चाहिए जिसे वह मत पेटी में डालें और इसी पर्ची को गिना जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT