मध्य प्रदेश को फिल्म फ्रेंडली बनाएंगे: कमलनाथ
मध्य प्रदेश को फिल्म फ्रेंडली बनाएंगे: कमलनाथ Sanjay Awasthi
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश को फिल्म फ्रेंडली बनाएंगे: कमलनाथ

Author : Sanjay Awasthi

राज एक्सप्रेस। पर्यटन नगरी खजुराहो में मंगलवार को पांचवें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, मप्र को फिल्म फ्रेंडली बनाने की नीति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि, हम प्रदेश के नौजवानों के नए सपनों के साथ कदमताल करने की कोशिश में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि, सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं है, बल्कि यह एक व्यापक अर्थशास्त्र है, जिसमें व्यापार और रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। इसी बात को समझते हुए मप्र सरकार ने पिछले दिनों नई फिल्म पालिसी के निर्माण पर रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि, हम जल्द ही आने वाली कैबिनेट में इस फिल्म पालिसी को अमलीजामा पहनाएंगे।

मप्र के शहरों में फिल्म मेकिंग के ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएंगे :

उन्होंने कहा कि, "मैं घोषणा नहीं करता लेकिन मेरा सपना है कि, हम उपेक्षित बुन्देलखण्ड को अपेक्षित बुन्देलखण्ड में तब्दील करें। इसी प्रयास में मप्र के शहरों में फिल्म मेकिंग के ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएंगे।" कमलनाथ ने कहा कि, "पिछले दिनों उन्होंने मुंबई में फिल्म जगत के कलाकारों से मुलाकात कर एक फिल्म स्टूडियो बनाने पर भी चर्चा की है। सरकार के इन प्रयासों के सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों भारत का सबसे बड़ा टेलीविजन अवार्ड शो इंदौर में आयोजित किया गया जो अपने आप में प्रदेश की एक बड़ी सफलता है।

उन्होंने कहा कि, खजुराहो फिल्म फेस्टीवल को राज्य सरकार लगातार न सिर्फ मदद करेगी, बल्कि आने वाले वर्षों में हम इसके स्टेंडर्ड को और ऊंचा करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि, "मप्र में फिल्म और टेलीविजन के लिए होने वाले प्रयासों में खजुराहो का यह फिल्म फेस्टीवल मील का पत्थर साबित होगा।" साथ ही उन्होंने कहा कि, बुन्देलखण्ड के इतिहास और संस्कृति को देश भर में पहुंचाने के लिए मप्र सरकार जल्द ही महाराज छत्रसाल का महोत्सव भी मनाएगी।

मुख्यमंत्री के पूर्व कार्यक्रम के आयोजक राजा बुन्देला ने भी अपने विचार रखे और बताया कि, किस तरह पिछले चार वर्षों से उनकी टीम के द्वारा इस फेस्टीवल को इस ऊंचाई तक पहुंचाया है। उन्होंने अपने संबोधन में खजुराहो की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री से प्रयास करने की मांग भी उठाई। कार्यक्रम के दौरान देश के जाने-माने उद्योगपति ललित खेतान को भारत गौरव सम्मान से नवाजा गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक नातीराजा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग उठाई कि, खजुराहो में एक फिल्म इंस्टीट्यूट की स्थापना की जाए। कार्यक्रम को फिल्म एवं टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्ड के सीईओ कुलमीत मक्कड़ ने भी संबोधित किया।

अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे :

कार्यक्रम के अंत में नगर परिषद अध्यक्ष कविता सिंह ने अतिथियों का आभार जताया। इस अवसर पर छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, बिजावर विधायक बबलू शुक्ला सहित प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह, पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह मुन्नाराजा सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT