कमलनाथ ने कहा- राहुल गांधी ने सत्य की कठिन राह पकड़ी
कमलनाथ ने कहा- राहुल गांधी ने सत्य की कठिन राह पकड़ी Social Media
मध्य प्रदेश

राहुल के विषय में गुजरात HC के फैसले के बाद मुझे महात्मा गांधी का कथन याद आता है- 'सत्य की राह कठिन' : कमलनाथ

Priyanka Yadav

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गांधी को बड़ा झटका देते हुए उनका मानहानि मामले में मिली सजा को स्थगित करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है।

कमलनाथ ने बयान देते हुए कही ये बात

पूर्व सीएम कमलनाथ ने बयान देते हुए कहा कि, मानहानि केस में राहुल गांधी के विषय में गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के बाद मुझे महात्मा गांधी का कथन याद आता है। बापू ने कहा था कि सत्य का मतलब सत्य बोलना मात्र नहीं है। सत्य का अर्थ है, सत्य की रक्षा के लिए सब कुछ दांव पर लगा देना और बड़ी से बड़ी कुर्बानी देकर भी सत्य से विचलित नहीं होना।

राहुल गांधी ने सत्य की कठिन राह पकड़ी है: कमलनाथ

कमलनाथ बोले- राहुल गांधी ने सत्य की ऐसी ही कठिन राह पकड़ी है। हम सब उनके साथ हैं। इतिहास गवाह है कि चाहे जितनी परेशानियां आएं, चाहे जितनी परीक्षाएं हों, चाहे जितने षड्यंत्र किए जाएं, लेकिन अंत में जीत सत्य की ही होती है।

मानहानि केस में सजा स्थगित करने की याचिका HC ने की खारिज:

बता दें कि, मानहानि मामले में अदालत ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज कर दी है। गुजरात हाईकोर्ट का कहना है कि ट्रायल कोर्ट का राहुल गांधी को दोषी ठहराने का आदेश सही है, इस आदेश में हस्तक्षेप करने की कोई जरूरत नहीं है, इसलिए आवेदन खारिज किया जाता है। कोर्ट ने आगे कहा, राहुल गांधी के खिलाफ कम से कम 10 आपराधिक मामले लंबित है।

आपको बताते चलें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर गलत टिप्पणी किए जाने के बाद से उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके इस बयान के कारण कोर्ट ने उन्‍हें मानहानि के मामले में दोषी करार दिया था, मोदी सरनेम पर बयान पर राहुल गांधी को दोषी करार व सजा दिए जाने के बाद राजनीति गरमी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT