कमलनाथ का बयान
कमलनाथ का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

कपड़े पर GST दर बढ़ाने का फैसला स्थगित करने का निर्णय अस्थाई तो नहीं : नाथ

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में कपड़ा व्यापारियों के भारी विरोध के बाद कपड़ों पर होने वाली वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की वृद्धि को टाल दिया गया है। जीएसटी काउंसिल (GST Council) ने अपनी बैठक में फिलहाल जीएसटी की वृद्धि रोकने का फैसला किया है।

कमलनाथ ने जताई ये आशंका-

वहीं, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कपड़े पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पांच फीसदी से बढ़ा कर 12 फीसदी करने के फैसले को स्थगित करने के निर्णय का स्वागत करते हुए आशंका जताई है कि कहीं ये निर्णय पांच राज्यों के चुनावों को देखते हुए अस्थाई रूप से तो नहीं लिया गया है।

प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट में कहा- कपड़े पर जीएसटी की दर को 5% से बढ़ाकर 12% करने के निर्णय को फ़िलहाल स्थगित करने का निर्णय स्वागत योग्य। कपड़ा व्यापारी इस निर्णय का पुरज़ोर ढंग से विरोध कर रहे थे। बस यह निर्णय पाँच राज्यों के आगामी चुनावों को देखते हुए अस्थायी रूप से ना लिया गया हो …?

बताते चलें कि, कल ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने बयान देते हुए कहा था कि सरकार कपड़ा व्यवसाय पर वस्तु एवं सेवा कर GST बढ़ाने का फैसला वापस ले। कमलनाथ ने कपड़ा व्यवसाय पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बढ़ाए जाने के फैसले को लेकर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था- सरकार की हठधर्मिता के कारण व्यापारी विरोध को मजबूर है, मैं सरकार से मांग करता हूँ कि सरकार अपनी हाथधर्मिता छोड़कर इस निर्णय को वापस लेकर कपड़ा व्यापारियों को राहत प्रदान करे। कांग्रेस कपड़ा व्यापारियों की इस माँग का पूर्ण समर्थन करती है और उनके साथ खड़ी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT