पीड़ित परिवारों को कांग्रेस कमेटी देगी 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता
पीड़ित परिवारों को कांग्रेस कमेटी देगी 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता Social Media
मध्य प्रदेश

पीड़ित आदिवासी परिवारों को MP कांग्रेस कमेटी देगी 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता: कमलनाथ

Priyanka Yadav

Mhow Case: आज कमलनाथ इंदौर जिले के महू में एक आदिवासी युवती की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत और उसके बाद पुलिस गोलीबारी में एक युवक की मौत के मामले के बाद आज पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे। यहां कमलनाथ ने मुलाकात कर पीड़ित आदिवासी परिवारों को ढाढ़स बंधाया एवं उन्हें न्याय दिलाने का वचन दिया।

कमलनाथ ने दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

मुलाकात के बाद कमलनाथ ने आदिवासी युवती की संदेहास्पद मौत और उसके बाद इंदौर जिले के महू में पुलिस गोलीबारी में एक युवक की मौत के मामले में दोनों के परिजन से मुलाकात कर दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि, आदिवासी युवती की हत्या और उसका विरोध करने पर इंदौर ज़िले के महू में पुलिस की गोली से एक आदिवासी युवक की मृत्यु की घटना से मैं व्यथित हूँ। जिस तरह से शिवराज सरकार ने पीड़ितों के ऊपर ही मुक़दमे कर दिये हैं, वह निरंकुशता का चरम है। आदिवासी समुदाय मेरा परिवार है, मेरी पहचान है। आज अपने पीड़ित आदिवासी परिवारजनों से मिलने उनके बीच जा रहा हूँ। मैं आदिवासी साथियों के साथ अंतिम साँस तक खड़ा रहूँगा।

आगे ट्वीट कर लिखा- आज मैंने महू जाकर पुलिस गोलीबारी में मारे गए आदिवासी युवक के परिवार एवं महेश्वर जाकर उस आदिवासी बेटी के परिवार से मुलाकात की जिसकी हत्या कर दी गई थी। दोनों परिवार दुख के सागर में डूबे हुए हैं। पीड़ितों के ऊपर ही एफआईआर दर्ज की गई है। उनके कष्ट को देखते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

इंदौर के महू में सामूहिक दुष्कर्म के बाद आदिवासी युवती की हत्या एवं पुलिस की गोलीबारी से आदिवासी युवक की हत्या की घटना से दुखी हूँ, व्यथित हूँ। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी दोनों ही पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।
एमपी कांग्रेस

बता दें, इंदौर जिले के महू के बडग़ोंदा थाना क्षेत्र मे 15 और 16 मार्च की रात्रि में एक युवती की संदेहास्पद परिस्थितियों में मृत्यु के बाद लोगों की भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया था। पुलिस ने भी आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की, जिसमें भेरुलाल नाम के युवक की मृत्यु हो गयी थी। संघर्ष में एक दर्जन से अधिक पुलिस जवान भी घायल हुए हैं। ये युवती खरगोन जिले के महेश्वर की रहने वाली थी। इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस ने अपना एक प्रतिनिधिमंडल मौके पर भेजा, जिसने प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT