कमलनाथ ने शिवराज सरकार से की मांग
कमलनाथ ने शिवराज सरकार से की मांग  Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

महंगाई भत्ते को बढ़ाकर केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के समान 28% किया जाए: कमलनाथ

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी सरकार ने कर्मचारियों के डीए में 8% की वृद्धि कर दी गई है, प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 8% बढ़ाकर कुल 20% किया जाएगा। इस बीच अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान सामने आया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान देते हुए शिवराज सरकार से ये मांग की है।

कमलनाथ की मांग- 28% हो DA

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार से मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को भी केंद्रीय कर्मचारियों की भांति 28 फ़ीसदी देने की मांग की है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि महंगाई भत्ते को बढ़ाकर केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के समान 28% तत्काल किया जाये।

कमलनाथ ने ट्वीट कर कही ये बात

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि शिवराज सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 8% बढ़ाने का आज निर्णय लिया है। मेरी सरकार द्वारा विगत 15 मार्च 2020 को कैबिनेट बैठक में प्रदेश के कर्मचारियों के डीए को 5% बढ़ाने का निर्णय लिया था और इसे जुलाई 2019 से बढ़ाया जा कर इसका लाभ प्रदेश के कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2020 से मिलना तय किया था लेकिन मेरी सरकार जाने के बाद शिवराज सरकार ने इस निर्णय को 19 माह तक स्थगित रख कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात किया।

कमलनाथ बोले-

आगे कमलनाथ ने कहा कि आज स्थितियां विकट है, महंगाई चरम पर है, कोरोना के कारण आर्थिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है , ऐसे संकट के समय में शिवराज सरकार को प्रदेश के कर्मचारियों के हित में इसे 16% तक बढ़ाने का निर्णय लेना था, इस मांग को लेकर प्रदेश के कर्मचारी वर्ग भी निरंतर आंदोलन कर रहे थे। मै सरकार से मांग करता हूं कि महंगाई भत्ते को बढ़ाकर केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के समान 28% तत्काल किया जावे और कर्मचारी वर्ग की अन्य मांगों को भी तत्काल पूरा किया जावे।

ये भी पढ़ें-

आज शिवराज सरकार ने सभी शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है, सातवें वेतनमान के तहत मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में 8% की वृद्धि कर दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT