खराब सड़कों को लेकर भड़के सीएम
खराब सड़कों को लेकर भड़के सीएम Social Media
मध्य प्रदेश

खराब सड़कों को लेकर भड़के सीएम! कहा-केरल से सीखें

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • खराब सड़कों को लेकर भड़के सीएम कमलनाथ।

  • अफसरों के साथ की सड़कों की समीक्षा।

  • मुख्यमंत्री ने कहा- बारिश के बाद भी केरल की सड़कें खराब नहीं होती है।

  • 91 हजार 927 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत कार्य किया जाना है।

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की खराब सड़कों पर नाराजगी जताई है। उन्होंने प्रदेश के आला अफसरों के साथ सड़कों की समीक्षा करते हुए कहा कि, केरल में तो बारिश ज्यादा होती है, फिर उनकी सड़के इतनी ख़राब क्यों नहीं होती। गुणवत्ता और तकनीक पर ध्यान दें और केरल से सीख लें। यहां लोक निर्माण विभाग ने सड़कों के लिए 326 करोड़ रुपए और मांगे हैं, जबकि नगरीय विकास ने बजट में 20 फीसदी ज्यादा राशि की मांग उठाई।

प्रगति की समीक्षा बैठक:

बता दें कि, मंत्रालय में हुए सड़कों के सुधार कार्य की प्रगति की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अफसरों को हिदायत दी कि, प्रधानमंत्री सड़क योजना पर ध्यान दें और केंद्र से ज्यादा से ज्यादा राशि लेने का प्रयास करें। उन्होंने सड़कों के लिए स्थाई फंड बनाने व आय के स्रोत को इकट्ठा करने को कहा। साथ ही प्रदेश में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के सुधार कार्य की समीक्षा प्रति सप्ताह करने को कहा। यही नहीं उन्होंने नवंबर अंत तक सड़कों की मरम्मत पूरी करने के निर्देश दिए।

वर्षा के कारण नष्ट हुई सड़कों की मरम्मत:

मालूम हो कि, प्रदेश में हुए भारी वर्षा के कारण 91 हजार 927 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत की जानी है। इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, मुख्य सचिव एसआर मोहंती, अपर मुख्य सचिव गौरी सिंह, प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव मौजूद थे।

अन्य राज्यों की प्रक्रिया का अध्ययन करें:

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, सड़कों के रख-रखाव और निर्माण कार्यों में अन्य राज्यों में अपनाई गई प्रक्रिया का अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि, इस बात की तुलना होना चाहिए कि, सड़क निर्माण के बाद प्रदेश और अन्य राज्यों की सड़कों की आयु सीमा कितनी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT