कार्तिकेय चौहान को युवा मोर्चा में राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी जिम्मेदारी
कार्तिकेय चौहान को युवा मोर्चा में राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी जिम्मेदारी SocialMedia
मध्य प्रदेश

कार्तिकेय चौहान को युवा मोर्चा में राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी जिम्मेदारी

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान का संगठन में कद बढ़ाने की तैयारी है। कार्तिकेय चौहान को युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकरणी में नई जिम्मेदारी मिलेगी। नई जिम्मेदारी के साथ कार्तिकेय की संगठन में सक्रियता अधिक हो जाएगी। इसके अलावा मप्र से युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकरणी में शामिल करने चार अन्य लोगों के नाम भी भेजे गए हैं।

कार्तिकेय चौहान का राजनैतिक सफर को गति दी जा रही है। इस समय कार्तिकेय पिता शिवराज सिंह चौहान के निर्वाचन क्षेत्र बुधनी विधानसभा में बड़े स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिता करवा रहे हैं। जिसमें 152 पंचायतों की टीम भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता के शुभांरभ के अवसर पर जिस तरह से कार्तिकेय का स्वागत स्थानीय युवाओं ने किया उससे साफ समझ आता है कि अब बुधनी के राजकुमार विरासत संभालने की तैयारी में हैं। दूसरी तरफ कार्तिकेय का संगठन में कद बढ़ाने के लिए उनका नाम युवा मोर्चो की राष्ट्रीय कार्यकरणी में सदस्य के रूप में शामिल करने के लिए भेजा गया है। हलांकि कार्तिकेय के साथ ही अंशुल तिवारी, अभिलाष पांडे, भक्ति शर्मा और रोहिन राय के नाम भी युवा मोर्चो कार्यकरणी में शामिल करने भेजे गए हैं।

युवा नेताओं को पहचान देने की कवायद :

कार्तिकेय चौहान का कद बढ़ाने से इतर प्रदेश के क्षमतावान युवाओं नेताओं को राजनैतिक पहचान देने की कवायद भी शुरू हो गई है। भोपाल के अंशुल तिवारी का नाम युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल था, लेकिन उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी नहीं दी गई। जबलपुर के अभिलाष पांडे युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहे चुके हैं। इनकी सक्रियता बनी रहे इसलिए इन्हें युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकरणी में भेजा जा रहा है। भक्ति शर्मा बरखेड़ा अब्दुल्ला ग्राम पंचायत से सरपंच है। भक्ति शर्मा देश की 100 लोकप्रिय महिलाओं में शामिल हैं। उनकी क्षमताओं को उपयोग अब राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा। विधार्थी परिषद में विभिन्न पदों पर रहकर कार्यप्रणाली से अपनी छाप छोड़ने वाले रोहिन राय को अब युवा मोर्चा में काम करने का मौका दिया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT