CM ने अस्पताल के नए भवन का किया लोकार्पण
CM ने अस्पताल के नए भवन का किया लोकार्पण  Social Media
मध्य प्रदेश

Katju Hospital Bhopal: सीएम ने अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण कर किया अवलोकन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। जहां सरकार प्रदेश को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है, इस बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शहर में स्‍थित कैलाश नाथ काटजू अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण किया है, इस दौरान CM के साथ भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी मौजूद रहे।

CM ने कैलाशनाथ काटजू सिविल अस्पताल के भवन का किया लोकार्पण

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और सांसद के साथ काटजू सिविल हॉस्पिटल के नव निर्मित भवन का लोकार्पण कर अवलोकन किया।

उल्लेखनीय है कि डॉ. कैलाश नाथ काटजू सिविल अस्पताल कुल 6 हजार वर्ग मीटर भूमि पर निर्मित हुआ है, भवन की निर्माण एजेंसी लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की भवन शाखा है। इस अस्पताल में 150 बिस्तरीय ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड्स की व्यवस्था की गई है। मरीजों की सुविधा की दृष्टि से भवन में 03 लिफ्ट एवं रैम्प इत्यादि की सुविधा उपलब्ध है।

कार्यक्रम में बोले सीएम-

इस कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भले ही कोरोना संक्रमण कम हो गया हो, लेकिन हम सबको अब भी सतर्क रहना होगा। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। अगर हम सतर्क रहे, तो यह लहर छोटी होगी।

प्रदेश की जनता से प्रार्थना है कि निश्चिंत न हों, कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन नहीं करेंगे तो केस बढ़ने में समय नहीं लगेगा और एक बार स्थिति अगर आउट ऑफ कंट्रोल हुई तो हमने जो दूसरी लहर के जो कष्ट सहे हैं आज देखकर ही कई बार रोंगटे खड़े हो जाते हैं।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा

मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल 3 तारीख का दिन हमारा वैक्सीनेशन के दूसरे डोज का दिन है, उसके बाद सप्ताह में लगातार 4 दिन वैक्सीनेशन का अभियान निरंतर चलेगा। मंगलवार और शुक्रवार को कोविड के अलावा बांकी टीके जो बच्चे के भविष्य के लिए बहुत जरूरी है वह लगेंगे। सीएम बोले- मैं मध्यप्रदेश की जनता को प्रणाम करता हूं। पहले टीकाकरण के लिए लोग तैयार नहीं होते थे लेकिन अब जगह-जगह लोग स्व-प्रेरणा से जा रहे हैं, हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि अधिकतम वैक्सीन हमको मिले।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT