टोटल लॉकडाउन हुआ बरही
टोटल लॉकडाउन हुआ बरही Ajay Verma
मध्य प्रदेश

कटनी: टोटल लॉकडाउन हुआ बरही, कोरोना का आंकड़ा बढ़कर हुआ 16

Author : Ajay Verma

कटनी, मध्यप्रदेश। जिले के बरही नगर में कोरोना का कहर अनवरत बढ़ता जा रहा है, पूर्व में कोरोना पॉज़िटिव की संख्या लगभग 14 हो गई थी, जिसके कारण तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे। कोरोना सैंपल की अग्रिम रिपोर्ट आने के उपरांत कंटेनमेंट जोन में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो कि गुप्ता परिवार से है तथा दूसरा कोरोना पॉजिटिव जो कि वार्ड क्रमांक 1 का निवासी है। जिसके कारण नगर में कंटेनमेंट जोन की संख्या चार हो चुकी है तथा कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है ।

प्रशासकीय आदेश से हुआ लॉकडाउन, व्यापारियों में असमंजस

कोरोना मरीजों की संख्या में अनवरत वृद्धि को देखते हुए प्रशासक ने रात्रि से ही संपूर्ण लॉक डाउन की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से दी गई एवं प्रातः कालीन ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम लॉकडाउन का पालन करने निर्देशित किया गया। नगर में यह चर्चा का विषय रहा कि बिना पूर्व सूचना दिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है जबकि गृहमंत्री के सख्त निर्देश है कि बिना गृह मंत्रालय की अनुमति के अब लॉकडाउन नहीं होगा । कुछ समय पश्चात नगर में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति स्वमेव ही निर्मित हो गई ।

प्रशासकीय आदेश से हुआ लॉकडाउन

स्वतंत्रता दिवस के पूर्व हुआ लॉकडाउन, ध्वजारोहण असमंजस में

नगर के हृदय स्थल चौक बाजार जहां पर विजय स्तंभ चौक भी स्थित है । प्रतिवर्ष गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस में ध्वजारोहण का कार्यक्रम नगर का प्रतिनिधित्व करने वाले लोगों के द्वारा किया जाता था । कोरोना संक्रमण तथा नगर में विजय स्तंभ चौक भी कंटेनमेंट जोन होने के कारण ध्वजारोहण का कार्यक्रम विजय स्तंभ चौक में नहीं किया जाएगा। सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए ध्वजारोहण न करने जानकारी नगर परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा दी गई है । नगर में यह पहली बार होगा जब नगर के हृदय स्थल विजय स्तंभ चौक में ध्वजारोहण नहीं किया जाएगा तथा संपूर्ण शासकीय व निजी विद्यालयों के द्वारा रैली का आयोजन नहीं किया जाएगा। जबकि पूर्व में संपूर्ण विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा रैली निकालकर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अनगिनत पारंपरिक गीत, संगीत व नृत्य के माध्यम से अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्कूलों में किया जाता था ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT