मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का प्लान बना रहे हैं KCR
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का प्लान बना रहे हैं KCR Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का प्लान बना रहे हैं KCR, कई नेताओं को पार्टी में किया शामिल

Sudha Choubey

MP Politics: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP election 2023) प्रमुख मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है, मगर यहां तीसरी पार्टी की एंट्री की संभावना बनी हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) की पार्टी एमपी में विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। ऐसे में कई नेता अपना दल बदल कर बीजेपी और कांग्रेस को छोड़कर अब अन्य दलों का दामन थाम रहे हैं। हैदराबाद में एमपी के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में भारत राष्ट्र समिति (BRS) में शामिल हुए। इसे देखते हुए लगता है कि, मध्यप्रदेश में केसीआर (KCR) भी अपना आधार बनाने की कोशिश में लगे हैं।

बता दें कि, प्रदेश के पूर्व बीजेपी सांसद और पूर्व विधायकों समेत आधा दर्जन से अधिक नेता केसीआर की मौजूदगी में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी में शामिल हुए हैं। मंगलवार को हैदराबाद (Hyderabad) में आयोजित एक बैठक में केसीआर ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

ये नेता हुए पार्टी में शामिल:

बता दें, बीजेपी के मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद बुद्धसेन पटेल, बसपा पार्टी के पूर्व विधायक डॉ. नरेश सिंह गुर्जर, सपा पार्टी के सतना के पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह, सतना की पूर्व जिला पंचायत सदस्य विमला बागरी, सर्वजन कल्याण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय यादव, भोपाल से राकेश मालवीय, सत्येंद्र सिंह सहित अन्य बीआरएस पार्टी में शामिल हुए।

पिंक दुपट्टा पहनाकर किया गया पार्टी में शामिल:

जानकारी के लिए बता दें कि, सीएम केसीआर ने इन नेताओं को पिंक दुपट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल किया। इसके साथ ही पूर्व सांसद बुद्धसेन पटेल को मध्यप्रदेश में बीआरएस का समन्वयक (Coordinator) नियुक्त किया गया है। वहीं, अब भोपाल (Bhopal) में केसीआर (CM KCR) की बड़ी सभा करवाने की तैयारी की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT