गोरबी चौकी प्रभारी ने ली शांति समिति की बैठक
गोरबी चौकी प्रभारी ने ली शांति समिति की बैठक Prem Gupta
मध्य प्रदेश

दिवाली दशहरा त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए गोरबी चौकी प्रभारी ने ली शांति समिति की बैठक

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। दशहरा दिवाली त्योहार की शुरुआत आज से हो जाएगी। जिसको देखते हुए गोरबी चौकी प्रभारी ने नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में भारी भीड़ एवं जिले में सप्तमी से शुरू हो रहे दुर्गा पंडालों व दशहरा को लेकर गोरवी पुलिस बल चौकस है।

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह के निर्देश पर बुधवार शाम आगामी त्यौहार को लेकर गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार द्वारा चौकी परिसर में शांति समिति की बैठक ली गई। शांति समिति की बैठक में गोरबी क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों व धार्मिक लोगों को शासन के नियमों का पालन करने की सलाह दी गई। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार द्वारा पूर्व के भांति आगामी त्योहारों को भी शासन के नियमों का पालन करते हुये मनाए जाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा, दशाहरा, दीपावली आदि त्योहारों के दौरान कोविड गाईड लाईन का शत प्रतिशत पालन करना अनिवार्य होगा। गणेश चतुर्थी के दौरान जो नियम शासन द्वारा निर्धारित किये गये थे। दुर्गा पूजा के दौरान भी उन नियमों का शत प्रतिशत पालन करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि मूर्ति विर्सजन के दौरान किसी भी प्रकार का जूलूस नहीं निकाले जायेंगे। निर्धारित स्थालों पर ही मूर्ति विसर्जन की अनुमति रहेगी जिसके लिए एसडीएम की परमिशन अनिवार्य है। बैठक में शासन की मंशा अनुसार सभी ने बताया कि मूर्तियों की स्थापना तय स्थलों में की जाये ताकि यातायात में किसी प्रकार की समस्या न हो।

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित गाईड लाईन का पालन कराने की जिम्मेदारी पण्डाल व्यवस्थापकों की होगी। उन्होंने कहा कि पण्डालों में विद्युत कनेक्शन की उचित व्यवस्था कराये ताकि पण्डालों में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने सके। इस दौरान क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, प्रबुद्ध जन, ग्रामीण अंचल के सरपंच, वह स्थानीय लोग मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT