उज्जैन महाकाल मंदिर के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल
उज्जैन महाकाल मंदिर के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल Social Media
मध्य प्रदेश

उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचे केरल के राज्यपाल, आरती में हुए शामिल

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) आज उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचे है। उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पूजा-अर्चना की वही उन्होंने विश्व को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की।

राज्यपाल सुबह होने वाली भोग आरती में हुए शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सुबह 7.30 बजे महाकाल मंदिर पहुंचे हैं, वहीं राज्यपाल सुबह होने वाली भोग आरती में शामिल हुए। ओम नमः शिवाय का जाप किया। पूजन के बाद केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि, मैंने देश का कल्याण और प्रगति मांगी।

महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं भक्त

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। इनमें कई वीआइपी भी शामिल हैं। गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दीर्घायु के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप और हवनात्मक अनुष्ठान किया था। इसके बाद शुक्रवार को केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते भी महाकाल मंदिर आए थे। कुलस्ते ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दीर्घायु के लिए अनुष्ठान किया था।

आपको बताते चलें उज्जैन के हरसिद्धी मंदिर, गढ़कालिका मंदिर, मंगलनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में नव वर्ष के पहले दिन से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है, नए साल के पहले दिन बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए कई श्रद्धालु पहुंचे थे, लोग अपने परिवार के साथ उज्जैन आकर मंदिरों के दर्शनों का लाभ ले रहे हैं। वहीं महाकाल मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।

श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य :

बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल के तहत श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया। वही, बाबा महाकाल के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के बेरिकेडिंग की व्यवस्था की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT