खाचरौद न्यूज़
खाचरौद न्यूज़ Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

खाचरोद: नशे में शुरू हुई तू-तू मैं-मैं बदली खूनी संघर्ष में

Author : Gaurav Kapoor

खाचरोद, मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट में राजस्व अर्जित करने के लिये भले ही शराब विक्रय के लिये कुछ जिलों सहित उज्जैन जिले में आबकारी विभाग को शराब विक्रय का जिम्मा सौंपा है। लेकिन सरकार के इस फैसले के दुष्परिणाम भी तीव्र गति से सामने आ रहे हैं। एक तरफ कोरोना संकट में आम आदमी महंगाई की मार से परेशान है वही इस संकट में रोजगार के संसाधन भी पूरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में घर परिवार के मुखिया अपनी कमाई का एक हिस्सा शराब पर व्यय कर अपने परिवार की जिम्मेदारी से पीछे हट रहे हैं शराब गृह क्लेश एवं झगड़ों का मुख्य कारण बनकर सामने आ रही हैं। आबकारी विभाग द्वारा संचालित ठेकों के पीछे बैठकर शराब का सेवन किया जा रहा है। छोटी तू-तू , मैं-मैं बड़े झगड़ों एवँ खूनी संघर्ष में बदल रही है न पुलिस ऐसे मामलों को रोक पा रही हैं न आबकारी विभाग।

मध्यप्रदेश उज्जैन की तहसील खाचरोद मे कानून व्यवस्था पर अपराधी लगातार वारदात को अंजाम तक पहुँचा रहे है। पुलिस प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा के चलते गुंडे बदमाशों चोर उच्चको के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं। लंबे समय से जिम्मेदार थाना प्रभारी न होने से खाचरौद थाना क्षेत्र में बेखोफ होकर वारदात बढ़ती ही जा रही हैं जो चर्चा का विषय बनी हुई हैं। खाचरौद थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था संदेह के घेरे में है जिसकी जानकारी जिला स्तर के वरिष्ठ अधिकारीयो को भी हैं लेकिन अब तक सर्जरी न होने से आपराधिक वारदाते रुकने का नाम नही ले रही हैं आज दोपहर को दो वारदात शहर में हुई पहली घटना में देशी कलाली के पीछे खूनी होली खेली गई जिसकी खबर न तो आबकारी विभाग को लगी न ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को गौरतलब हैं कि शराब खरीदकर लोग यही बैठकर शराब पीते है जो झगड़ो का मुख्य स्पॉट बना हुआ है। देशी कलाली के पीछे आज दोपहर को तालाब की पाल पर बड़ के पेड़ के नीचे बैठकर शराब का सेवन कर रहे युवक दीपक राव पिता किशन राव निवासी शीतला माता मार्ग पर अज्ञात युवक द्वारा बीयर की बोतलों से सिर फोड़कर प्राणघातक हमला किया गया। दीपक के सिर पर बियर की बोतलों से हमला कर घटना को अंजाम दिया गया जिससे दीपक का सिर पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। साथीगण दीपक को गंभीर अवस्था मे सिविल अस्पताल खाचरौद में लेकर गए जहां उसका इलाज चल रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आरोपी हाउसिंग बोर्ड के बाहर झोपड़ पट्टी का भील समाज का बताया जा रहा हैं जिसने दीपक राव के साथ वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद पुराने बस स्टैंड स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स पर आरोपी नहाया भी और खून से लथपथ कपड़ों को वहाँ धोया भी सिविल अस्पताल द्वारा पुलिस को सूचना दी गई सूचना मिलते ही खाचरोद पुलिस थाने से आरक्षक संदीप पाटिल एक अन्य आरक्षक के साथ सिविल अस्पताल पहुँचे कुछ ही देर में थाना खाचरौद के सब इंस्पेक्टर राम सिंह सिंगावत भी अस्पताल पहुँचे लेकिन बयान दर्ज नहीं हो पाए। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को गंभीर अवस्था में 108 एम्बुलेंस से रतलाम रेफर किया गया हैं युवक की हालत चिंताजनक बताई जा रही हैं।

दूसरी वारदात में खाचरौद जिला सहकारी बैंक परीसर मे फिर किसान की मेहनत पर दिनदहाड़े डाका डाला। किसान के बताये अनुसार सिद्धू लाल पाटीदार पिता जगन्नाथ पाटीदार ग्राम बड़ागांव जिला सहकारी बैंक खाचरोद में गेहूं के पैसे निकालने गए थे। गेहूं की रकम 3,60,000 रु. बैग में रखकर बैंक के बाहर आकर थैली के अंदर रुपयो से भरा बैग रखकर गाड़ी पर बांधा, ताक लगाये शातिर अपराधियों ने गाड़ी से बाहरी थेली को काटकर रुपयों का बैग ले गये। चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, पिछले वर्ष भी खाचरौद सहित बड़नगर, नागदा उन्हैल मे शातिर अपराधियों ने बैंकों के बाहर किसानों की जेब पर डाका डाला था, जिसका आज तक पता नहीं लग पाया है।

इस मामले में विस्तृत जानकारी हेतु थाना खाचरौद के जवाबदार अधिकारी से संपर्क किया गया लेकिन संपर्क नही हो पाया।थाना खाचरौद ने बताया कि सब इंस्पेक्टर महाराज सिंह बघेल बयान लेने के लिये रतलाम पहुँचे हैं। प्रतिनिधि ने उनके मोबाइल 9516583438 से संपर्क किया गया गया तो 7587624913 मोबाइल से आए फोन पर जानकारी मिली कि इस वक़्त दीपक राव बेहोशी की हालत में है कुछ बोल नहीं पा रहा है बयान दर्ज करने जैसी स्थिति में नही हैं। थाना खाचरौद द्वारा मिली जानकारी अनुसार समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं हो पाई हैं पुलिस द्वारा जांच कर एफआईआर दर्ज करने की जानकारी दी गई हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT