खैरवार गैंगवार का आरोपी लवकेश गिरफ्तार
खैरवार गैंगवार का आरोपी लवकेश गिरफ्तार Afsar Khan
मध्य प्रदेश

उमरिया : खैरवार गैंगवार का आरोपी लवकेश गिरफ्तार

Author : Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। बीते माह खैरवार गैंगवार के आरोपी नीरज त्रिपाठी उर्फ भाईजी ने अदालत में आत्मसमर्पण किया था, पुलिस ने भाईजी को पहले दो दिन और फिर चार दिनों की पुलिस रिमाण्ड पर लिया था। हालांकि इस मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर पवन पाठक सहित अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं, लेकिन चंदिया पुलिस को 30 हजार के ईनामी लवकेश सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है।

हथियार सहित आया गिरफ्त में :

रेत के अवैध कारोबार को लेकर 13-14 दिसम्बर 2019 को हुए खैरवार गैंगवार में लल्लू उपाध्याय की जान चली गई थी। कई राउण्ड फायरिंग हुई थी, कई आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। भाईजी ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया था। वहीं इसी बीच 30 हजार के ईनामी लवकेश सिंह पिता सत्यनारायण सिंह निवासी नवरवार अखड़ार को हथियार सहित चंदिया पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

यह अपराध हैं दर्ज :

गैंगवार में शामिल लवकेश सिंह के ऊपर धारा 294, 427, 302, 307, 147, 148, 149, 34, 323, 506, 327 के साथ ही 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत पूर्व में भी चंदिया थाना में अपराध दर्ज हैं। वहीं लगातार वारदात से 8 माह तक फरार चल रहे लवकेश के गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 30 हजार रूपये का ईनाम भी पुलिस ने घोषित किया था।

इनकी रही भूमिका :

लवकेश को गिरफ्तार करने में पुलिस अधीक्षक विकास सहवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती रेखा सिंह के मार्गदर्शन में एसडीओपी उमरिया के.के. पाण्डेय, प्रशिक्षु उपपुलिस अधीक्षक थाना प्रभारी चंदिया विवेक गौतम, सहायक उपनिरीक्षक रसिया साकेत, पियूष गौतम, प्रधान आरक्षक गया प्रसाद, आरक्षक उपेन्द्र सिंह सिखरवार, आरक्षक सतेन्द्र प्रजापति, हिमांशु पाण्डेय, बृजलाल प्रजापति, नीलेश मिश्रा, भूपेन्द्र सिंह ठाकुर की भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT