खजुराहो फिल्म फेस्टीवल
खजुराहो फिल्म फेस्टीवल Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर: आज से शुरू होगा खजुराहो फिल्म फेस्टीवल

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। पर्यटन नगरी खजुराहो में हर साल होने वाले खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ आज मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री शाम साढ़े 6 बजे दीप प्रज्जवलित कर इस फेस्टीवल का आगाज करेंगे। 17 से 23 दिसम्बर तक चलने वाले खजुराहो फिल्म फेस्टीवल का यह पांचवां वर्ष है। इस साल फेस्टीवल को बॉलीवुड के मशहूर हास्य कलाकारों को समर्पित किया गया है।

इस फेस्टीवल में बॉलीवुड के जाने-माने कॉमेडियन जॉनी वॉकर, कादर खान, किशोर कुमार, महमूद को श्रृद्धांजलि दी जाएगी तो वहीं प्रतिदिन एक क्षेत्रीय कॉमेडियन भी अपनी प्रस्तुति मंच पर देगा। इस आयोजन के कर्ता-धर्ता प्रयास फाउण्डेशन के प्रमुख राजा बुन्देला ने आयोजन के एक दिन पूर्व खजुराहो में घूम-घूम कर लोगों को पीले चावल वितरित कर आमंत्रित किया।

ये कलाकार होंगे शामिल

राजा बुन्देला ने बताया कि, इस बार के फिल्म फेस्टीवल में रवीना टंडन, महिमा चौधरी, जॉनी लीवर, राजू श्रीवास्तव, राजपाल यादव जैसी मशहूर फिल्मी हस्तियों के अलावा राजेन्द्र गुप्ता, वीना गुप्ता, भगवान तिवारी, जश्न अग्रिहोत्री, अरूण बख्शी, रोशनी कपूर, नीरज भारद्वाज, उपासना सिंह भी शामिल होंगे।

कार्यक्रम में किफ की गवर्निंग काउंसिल से जुड़े फिल्म निर्माता मनमोहन शेट्टी, मुद्दसर अजीज, कुलमीत मक्कड़, अनिल शर्मा और गोविंद नहलानी भी हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम का समापन मप्र के राज्यपाल लालजी टंडन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान मशहूर अभिनेता किरन कुमार एवं ललित खेतान को भारत गौरव सम्मान दिया जाएगा।

सात दिन चलेगा कॉमेडी और ग्लैमर का जादू

टपरा टॉकीज में चलेंगी 160 फिल्में, रोजाना होंगे रंगारंग कार्यक्रम राजा बुन्देला ने सोमवार को छतरपुर में पत्रकारवार्ता के दौरान बताया कि, इस बार खजुराहो फिल्म फेस्टीवल का इंटरनेशनल पार्टनर अर्जेटीना है। 7 दिनों में देशी-विदेशी और क्षेत्रीय कुल 160 फिल्मों का प्रदर्शन खजुराहो में बनाई गईं 'चार टपरा टॉकीज' में किया जाएगा। इसके अलावा प्रतिदिन बच्चों को सिनेमा की बारीकियों को सिखाने के लिए विशेषज्ञ मास्टर क्लास लेंगे तो वहीं शिल्पग्राम में बनाए गए विशाल मंच पर रंगारंग प्रस्तुतियां होंगी।

टपरा टॉकीज

इस कार्यक्रम में 7 क्षेत्रीय कलाकारों को भी स्टेंडअप कामेडियन के रूप में मंच दिया जाएगा। किसानों को इस आयोजन से जोड़ने के लिए आयोजन स्थल के समीप ही एक पशु मेले का आयोजन किया गया है। किसान अपने पशुओं को लाकर यहां उनकी बिक्री कर सकेंगे। आयोजन में छतरपुर जिले के भी सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT