खजुराहो में आयोजित कार्यक्रम में
खजुराहो में आयोजित कार्यक्रम में  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीएम ने छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण और MICE रोड शो का किया शुभारंभ

Author : Priyanka Yadav

खजुराहो, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच आज मध्यप्रदेश के खजुराहो में एमआईसीई रोड-शो 'मीट इन इंडिया' का शुभारंभ एवं छत्रसाल सम्मेलन केन्द्र का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित है, बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खजुराहो में आयोजित कार्यक्रम में नवनिर्मित छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन के साथ किया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने विश्व धरोहर स्थल एवं ऐतिहासिक पर्यटन नगरी खजुराहो में केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय की स्वदेश दर्शन योजना तथा मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा नवनिर्मित छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण एवं एमआईसीई रोड-शो 'मीट इन इंडिया' का शुभारंभ किया, इस कार्यक्रम केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति एवं आध्यात्म मंत्री, खजुराहो सांसद , केन्द्रीय पर्यटन सचिव, मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और स्थानीय जन-प्रतिनिधि की उपस्थित रहे।

सीएम ने दी खजुराहो को कन्वेंशन सेंटर की सौगात

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने खजुराहो में प्रदेशाध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद, केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और कैबिनेट मंत्रीगण के साथ छत्रसाल सम्मेलन केंद्र का लोकार्पण किया। बता दें कि आज सीएम शिवराज ने खजुराहो को कन्वेंशन सेंटर की सौगात दी है, खजुराहो में 8.38 एकड़ में कन्वेंशन सेंटर बना है।

कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री ने कहा-

खजुराहो में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने आईसीपीबी मध्य प्रदेश स्टेट चैप्टर का शुभारंभ रिमोट का बटन दबाकर किया, इस अवसर पर केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री ने कहा कि खजुराहो पुरातात्विक ऐतिहासिक धरोहर अपना ​कीर्तिमान स्थापित करेगी और रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोत्तरी करते हुए विकास में मील का पत्थर साबित होगी। यहां पत्थर पर लिखा हुआ भारतीय दर्शन संपूर्ण विश्व को आकर्षित करता है।

यहां का दर्शन बाहय जगत से अंतर जगत की यात्रा है। यहां से ये पूरे विश्व में आएगा। कन्वेंशन सेंटर का नाम महाराजा छत्रसाल के नाम पर भी रखने पर भी मैं मुख्यमंत्री जी धन्यवाद देती हूं
पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT